बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शेखपुरा में विद्युत चोरी के खिलाफ बिजली विभाग ने चलाया अभियान, 3 लोगों पर केस दर्ज

शेखपुरा में विद्युत चोरी के खिलाफ बिजली विभाग ने चलाया अभियान, 3 लोगों पर केस दर्ज

शेखपुरा. जिले के शेखोपुर सराय विद्युत आपूर्ति प्रशाखा शेखोपुर सराय द्वारा विशेष बिजली चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान दो गांव के 3 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा स्थानीय बरबीघा थाना में दर्ज कराया गया है। साथ ही जुर्माना की राशि वसूलने की कार्रवाई के लिए स्थानीय थाना को अनुशंसा किया गया है। 

मामले के बारे में विद्युत आपूर्ति प्रशाखा शेखोपुर सराय के कनीय अभियंता अनिल कुमार ने बताया कि शुक्रवार को बिजली चोरी के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया गया। याहां विद्युत विभाग की एसआईटी टीम बरबीघा प्रखंड के लीलचक गांव पहुंची। याहां ख़लीलचक गांव में टीम ने 2 लोगों को बिजली चोरी करते रंगे हाथ पकड़ लिया। बिजाली विभाग के अनुसार शशि भूषण सिंह और मिथलेश कुमार बिजली को बाइपास कर घर में बिजली जला रहे थे। बिजली बिल बकाया होने के कारण इनका बिजली कनेक्शन काट दिया गया था, लेकिन ये लोग चोरी कर बिजली का उपयोग कर रहे थे। वहीं बिजली विभाग की टीम आरोपियों पर जुर्माना की राशि वसूलने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की है।

कनीय अभियंता अनिल कुमार ने बताया कि गांव के शशिभूषण सिंह पर विजली बकाया सहित चोरी के जुर्माने के तौर पर 54956 और मिथलेश कुमार पर बकाया बिजली और चोरी के मामले में 44586 का जुर्माना लगाया गया है। वहीं बरबीघा प्रखंड के बीरपुर गांव भी एसआईटी की टीम पहुंची जहां उर्मिला देवी द्वारा बिजली चोरी कर उपयोग किया जा रहा था। उन पर भी 31010 का जुर्माना को लेकर बरबीघा थाना में प्राथमिकी दर्ज किया गया है। इस विद्युत चोरी अभियान में जेई के साथ-साथ कनीय सारणी पुरुष सौरभ कुमार, मानव बल चंदन कुमार, विद्युत आपूर्ति प्रशाखा शेखोपुर सराय के अवधेश कुमार सहित अन्य लोग टीम में शामिल थे।

Suggested News