दीपावली और छठ पूजा में नहीं कटेगी बिजली, सुरक्षा के लिए प्रत्येक जिले में कंट्रोल रूम की स्थापना

दीपावली और छठ पूजा में नहीं कटेगी बिजली, सुरक्षा के लिए प्रत्येक जिले में कंट्रोल रूम की स्थापना

पटना. दीपावली और छठ पूजा के अवसर पर पंडालो एवं घाटों के इर्द गिर्द भारी भीड़ की संभावनाओं को देखते हुए बीएसपीएचसीएल ने बिजली से संबंधित सुरक्षा को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। प्रत्येक जिले में कंट्रोल रूम की स्थापना कर उसके नंबर को उस क्षेत्र में वितरित किया जाएगा, जिससे किसी भी विषम परिस्थिति के समय त्वरित कार्रवाई की जा सके। कंपनी तारों और ग्रिड के मेंटेनेंस का कार्य कर रही है, जिससे उपभोक्ताओं को दीपावली और छठ पूजा के अवसर पर निर्बाध बिजली मिल सकें।

इसके अलावा पूजा पंडाल के पास लो टेंशन वायर में सेपरेटर्स लगाया जा रहा है। अगर ट्रांसफार्मर में किसी प्रकार की समस्या होती है तो उसे तुरंत बदला जाएगा। सभी बिजली उपकेंद्रों में मेंटेनेंस का काम पूजा से पूर्व खत्म कर लिया जाएगा। ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में दीपावली और छठ घाट पर लगने वाले पंडालों में सुरक्षा के दृष्टिकोण से आयोजकों को अस्थाई कनेक्शन लेना आवश्यक है, जिसके लिए वे नज़दीकी विद्युत कार्यालय मे संपर्क कर सकते हैं।

बीएसपीएचसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक संजीव हंस ने सुरक्षा की दृष्टि से अपने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को विशेष निर्देश जारी किया है। सभी विद्युत उपकेंद्र से लोगों को दीपावली में और छठ घाटों पर निर्बाध बिजली मिलें इसके लिए उन्होंने विशेष तैयारी करने को कहा है। उन्होंने 33 केवी और 11 केवी लाइन के रखरखाव कार्य को ससमय पूरा करने का निर्देश दिया।

उन्होंने ने बिहार के सभी विद्युत उपभोक्ताओं एवं ऊर्जा विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को दीपावली और छठ पूजा की अग्रिम बधाई दी। हंस ने यह भी कहा कि प्रकाश पर्व दीपावली में हमारे पदाधिकारी और कर्मचारीगण पूरी तरह मुस्तैद है। कोई भी समस्या होने पर आप तुरंत हमारे कंट्रोल रूम में फोन करें। आपकी समस्याओं का तुरंत निपटारा किया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News