बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिजली विभाग की अपील- आज नौ बजे सिर्फ लाइट बंद करें, फ्रिज-टीवी और पंखे नहीं

बिजली विभाग की अपील- आज नौ बजे सिर्फ लाइट बंद करें, फ्रिज-टीवी और पंखे नहीं

DESK : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से आज रविवार को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घर की लाइटें बंदकर और दीया जलाने की अपील की है. पीएम मोदी की अपील के बाद इस बात की चर्चा होने लगी कि क्या इस दौरान लाइट के अलावा बाकी इलेक्ट्रानिक सामान जैसे फ्रिज, एसी भी बंद किए जाएंगे. अब लोगों की इसी शंकाओं को दूर करते हुए  बिजली विभाग ने बयान जारी किया है. विभाग ने लोगों से अपील की है कि वे कल सिर्फ लाइटें बंद करें, फ्रिज, एसी और पंखा चलाते रहें.

विभाग के अनुसार, पीएम मोदी ने 9 मिनट घरों की केवल लाइट ऑफ करने का अनुरोध किया है. स्ट्रीट लाइट्स, घरों के पंखे, फ्रिज, एसी ,कम्प्यूटर, टीवी ऑफ करने को नहीं कहा गया है. इसके अलावा अस्पताल, आवश्यक सेवाओं से संबंधित पब्लिक यूटिलिटीज, पुलिस स्टेशन, कार्यालय आदि में लाइट्स ऑन रहेंगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 5 अप्रैल यानी इस रविवार को रात नौ बजे लोग अपने घरों से बाहर आएं. घरों की लाइटें बंद करें और दरवाजे पर खड़े होकर दीया जलाएं, मोमबत्ती जलाएं या फिर कुछ भी प्रकाश जलाएं. इस शक्ति के जरिए हम ये संदेश देना चाहते हैं कि देशवासी एकजुट हैं. पीएम ने कहा कि एकजुटता के दमपर ही इस महामारी को मात दी जा सकती है.

Suggested News