बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इलेक्ट्रिक साइकिल से पहुंची ‘बारात’, ऐसे सम्पन्न हुई ईको फ्रेंडली शादी

इलेक्ट्रिक साइकिल से पहुंची ‘बारात’, ऐसे सम्पन्न हुई ईको फ्रेंडली शादी

दिल्ली ... खबर दिल्ली से है आप ने घोड़ी पर हाथी पर दुल्हे को बारात जाते देखा होगा लेकिन ऐसा  दूल्हा पहले बार देखा होगा जो इलेक्ट्रॉनिक साइकिल से बारातियों के संग दुल्हन से मिलने जा रहा हो जी हां भारत में शादियां होती हैं तो सेलिब्रेशन का शोर दूर-दूर तक सुनाई पड़ता है. क्योंकि भैया, इंडिया वाले शादियों पर दिल खोलकर पैसा खर्च करते हैं. हालांकि, कुछ शादियां अपनी सादगी से भी लोगों का दिल जीत लेती हैं.

सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही ‘ईको फ्रेंडली’ शादी की चर्चा हो रही है, जिसकी खूबसूरत तस्वीरें आईएएस सुप्रिया साहू ने गुरुवार को ट्विटर पर पोस्ट की. उन्होंने फोटोज के कैप्शन में लिखा, ‘जब दूल्हा घोड़े या कार में नहीं, इलेक्ट्रिक बाइक पर आया और जब दुल्हन ने जयमाल में दूल्हे को पहनाई तुलसी की माला. आप को बता दें माधुरी और आदित्य की ये शादी सभी के लिए यादगार बन गयी. आप को बता दें तस्वीर में नजर आ रहे कपल का नाम माधुरी और आदित्य है. दोनों स्कूल फ्रेंड्स हैं जो लंबे इंतजार के बाद शादी के बंधन में बंधे. दोनों को नेचर से बहुत प्यार है. इसलिए उन्होंने ईको फ्रेंडली शादी का फैसला किया. इस शादी में सजावट से लेकर ज्यादातर चीजें ईको फ्रेंडली और रीसाइकल थीं। साथ ही, शादी में प्लास्टिक का इस्तेमाल कम से कम किया गया.

बता दें, जब दूल्हा वेडिंग वेन्यू पर इलेक्ट्रिक साइकिल पर पहुंचा तो मामला वायरल हो गया! और हां, दोनों ने एक दूसरे को फूलों की नहीं बल्कि तुलसी के पत्तों से बनी वरमाला पहनाई. साथ ही, शादी में आए मेहमानों को मिठाई और तोहफे की जगह अखबार में लपेटकर पेड़ पौधे दिए गए.

Suggested News