नवादा में हाथियों के झुण्ड ने मचाया तांडव, पश्चिम बंगाल से बुलाई गयी रेस्क्यू टीम

नवादा में हाथियों के झुण्ड ने मचाया तांडव, पश्चिम बंगाल से बुलाई गयी रेस्क्यू टीम

NAWADA :  जिले के रजौली प्रखण्ड क्षेत्र के चितरकोली पंचायत के जंगलों में दो दिनों से हाथियों के एक झुंड ने दर्जनों घर,खेतों व पेड़ पौधों को काफी क्षति पहुंचा रहा है। इससे निपटने के लिए पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले से निजी रेस्क्यू टीम को वन विभाग द्वारा बुलाया गया है।

सूचना मिलते ही डीएसपी संजय कुमार पाण्डेय व थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी पुलिस बल के साथ चितरकोली स्थित जंगल पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। बताया जा रहा है की जंगल में छोटे व बड़े हाथियों के झुण्ड में शामिल नौ हाथी मौजूद है। डीएफओ अवधेश कुमार ओझा, रेंजर अखिलेश्वर प्रसाद, वनपाल राजकुमार पासवान, वनरक्षी एवं केयर टेकरों के साथ जंगल पहुंच कर हाथियों को खदेड़ कर गांव से दूर पहुंचाया गया। गांव के दर्जनों घर, पानी टावर,खेतों में लहलहाते फसल के साथ-साथ पौधों को भी नुकसान पहुंचा है। 

हाथियों को भगाने के लिए पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले से निजी रेस्क्यू टीम बुलाया गया। रेस्क्यू टीम के प्रमुख गणेश मण्डल ने बताया कि वन विभाग रजौली के द्वारा जंगल मे मौजूद हाथियों को भगाने को बुलाया गया है। रेस्क्यू टीम में कुल 10 लोग है। वे मशाल जलाकर हाथियों को गांव से दूर जंगलों में भगा देते हैं। आग जलाकर हाथियों के झुंड को सुरक्षित जंगलों में भगाने की कवायद जारी है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News