बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के मीठापुर से महुली हाल्ट तक एलिवेटेड रोड़, सिपारा रेलवे क्रासिंग पर बनेगा ROB

पटना के मीठापुर से महुली हाल्ट तक एलिवेटेड रोड़, सिपारा रेलवे क्रासिंग पर बनेगा ROB

Patna : पटना गया रेल लाइन के पूरब मीठापुर से राम गोविंद सिंह महुली  हाल्ट तक 816 करोड़ों रुपए की लागत से चार लेन सतही एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जाएगा। बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने यह जानकारी दी है। 

उन्होंने बताया कि इसके लिए 8.86 किलोमीटर लंबाई वाली फोरलेन सतही एलिवेटेड सड़क का निर्माण कार्य को लेकर निविदा निर्गत की जा चुकी है। 19 अगस्त 2020 तक निविदा प्राप्त करने की अंतिम तारीख है। 


उन्होंने बताया कि निविदा के निष्पादन के बाद योजना का कार्य 912 दिनों में पूरा किए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। प्रस्तावित योजना में चंद्रगुप्त प्रबंधन संस्थान के पीछे से सिपारा nh30 तक तथा परसा से महोली तक 4 लेन सड़क का निर्माण होना है।। इसके साथ साथ इंटरमीडिएट लेन के सर्विस पथ का भी निर्माण किया जाएगा जो एलिवेटेड में भी नीचे बनेगा। 

पथ निर्माण मंत्री ने बताया कि सतही एलिवेटेड पत्र सिपारा एनएच-30 फ्लाईओवर से सिपारा गुमटी के बीच एक वृहद पुल के साथ-साथ 4  पुलिया का भी निर्माण होना है। इसके अतिरिक्त दो स्थलों पर लेकिन अंडरपास पास का भी निर्माण होगा।

नंदकिशोर यादव ने कहा कि 4 लेन  क्लोज सर्किट कॉरिडोर के रूप में पटना से गया, गया से बिहार शरीफ, बिहार शरीफ से बख्तियारपुर एवं बख्तियारपुर से पटना एनएच 83 एनएच 83 एनएच 31 एनएच 30 से संपर्कता प्रदान करेगा।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News