दानापुर में जलजमाव को लेकर नगर विकास मंत्री के आवास पर आपात बैठक, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

दानापुर में जलजमाव को लेकर नगर विकास मंत्री के आवास पर आपात बैठक, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

PATNA : आज नगर विकास मंत्री माननीय सुरेश शर्मा के आवास पर दानापुर नगर परिषद इलाके में व्याप्त भीषण जलजमाव के तुरंत निराकरण के लिए उनकी अध्यक्षता में एक आपात बैठक आयोजित की गई. इस बैठक का आयोजन पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री रामकृपाल यादव के पहल पर किया गया. बैठक में स्थानीय विधायिका आशा सिन्हा, मुख्य पार्षद, उपमुख्य पार्षद कार्यपालक पदाधिकारी, दानापुर सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़े : पटना के डीएम ने किया बाढ़ प्रभावित पुनपुन में राहत और बचाव कार्य का निरीक्षण, कॉम्युनिटी किचन में खुद भी खाया खाना

इस मौके पर पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री और पाटलीपुत्र से सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि दानापुर नगर परिषद के वार्ड संख्या 10, 11, 20, 21, 35, 37, 38, 39 सहित अन्य इलाकों में भीषण जल जमाव के कारण लगभग डेढ़ लाख की आबादी बुरी तरह से प्रभावित है. इससे लोगों में काफी आक्रोश है. उन्होंने कहा कि पिछले दो- तीन दिनों से प्रशासन की सक्रियता बढ़ी है, फिर भी वह नाकाफी साबित हो रही है. लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है. कम क्षमता वाले पम्प से वहाँ पानी नहीं निकल पा रहा है. वहां उच्च क्षमता का पम्प लगाने की जरूरत है. इन इलाकों में पीने के पानी का संकट है.

इसे भी पढ़े : बेगूसराय में एक बार फिर मॉब लिंचिंग, चोरी के आरोप में युवक की पिटाई

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए नगर विकास मंत्री ने प्रधान सचिव से बात कर दानापुर में तत्काल उच्च शक्ति का पम्प भेजने को कहा. पटना से जैसे जैसे पम्प खाली होगा सब को दानापुर को भेजने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि दानापुर के समेकित जल निकासी की व्यवस्था के लिए इस संकट के बाद व्यापक तैयारी के DPR बनाया जाएगा और योजना के लिए पर्याप्त राशि दी जाएगी. बाद में नगर विकास मंत्री के निर्देशानुसार 110 एचपी का मोटर दानापुर नहर रोड पर पहुंच गया.

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News