बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जाने-माने चिकित्सक पद्मश्री डॉ KK अग्रवाल का कोरोना से निधन, दिल्ली से बिहार तक शोक की लहर

जाने-माने चिकित्सक पद्मश्री डॉ KK अग्रवाल का कोरोना से निधन, दिल्ली से बिहार तक शोक की लहर

NEW DELHI/PATNA : देश के चर्चित चिकित्सक और  इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष पद्मश्री डॉ. केके अग्रवाल का बीती रात निधन हो गया। देर रात तकरीबन साढ़े 11 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।  डॉ. केके अग्रवाल को कोरोना संक्रमण के बाद एम्स के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। केके अग्रवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बीते 28 अप्रैल को जानकारी दी थी कि वह कोरोना संक्रमित हैं।   उनके निधन से चिकित्सा जगत में शोक की लहर दौड़ गई है।

डॉ केके अग्रवाल के निधन को लेकर बिहार के चिकित्सकों ने भी शोक जाहिर की है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और पेशे से चिकित्सक डॉ संजय जायसवाल ने उनके निधन पर शोक जाहिर किया है। उन्होंने लिखा है कि प्रतिदिन 2-3 करीबियों को खोता जा रहा हूं ।आज हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर के के अग्रवाल के स्वर्गवास की खबर आई। दिल्ली में हमेशा मिलना और चिकित्सा क्षेत्र में कैसे कम खर्चे में ज्यादा परिणाम प्राप्त कर सकते हैं इसके बारे में हमेशा चर्चा होती थी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ,डॉक्टर बी सी राय एवं पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित व्यक्तित्व , ईश्वर इनकी आत्मा को शांति दे।

एक माह में सौ चिकित्सक की मौत

संजय जायसवाल ने लिखा है कि  विगत 1 महीने में लगभग एक सौ चिकित्सक हम खो चुके हैं। इन्हें बीमारी का भी पता था और इलाज का भी पर करोना का आज भी कोई निश्चित इलाज नहीं है ।आज गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज बेतिया के भी पैथोलॉजी के एचओडी को खो बैठे ।    बहुतों को मैं कहता हूं कि अस्पताल जाकर इलाज कराओ ।पर वह घर पर ही रह जाते हैं । जब सब कुछ हाथ से निकल जाता है तब वह अस्पताल आते हैं।   सारे इलाज के बावजूद भी 100 मरीजों में एक की मृत्यु निश्चित है । अगर ऑक्सीजन 90 पहुंच गया तो 10 में 1 मरीज और 70% ऑक्सीजन होने पर 10 में 6 मरीज हम गवा देंगे। उन्होंने कहा कि कृपया 2 गज दूरी और मास्क के नियम का कड़ाई से पालन करें ।केवल यही सुरक्षा कवच है।


 

Suggested News