बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने किया ऐलान, नियोजित शिक्षक नहीं भरेंगे सक्षमता परीक्षा के लिए आवेदन-पत्र, सरकार से की इन शर्तों को हटाने की मांग

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने किया ऐलान, नियोजित शिक्षक नहीं भरेंगे सक्षमता परीक्षा के लिए आवेदन-पत्र, सरकार से की इन शर्तों को हटाने की मांग

PATNA : बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के महासचिव व पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने कहा है कि सरकार जबतक विशिष्ट शिक्षक नियमावली - 2023 के खंड 4 में उपबंधित सक्षमता परीक्षा के लिए तीन जिले का विकल्प तथा अन्य विद्यालयों में जहाँ - तहाँ पदस्थापन अथवा तबादला एवं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा कम्प्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा संबंधी कठिन शर्तों को नहीं हटायेगी। तबतक नियोजित शिक्षक सक्षमता परीक्षा के लिए आवेदन - पत्र नहीं भरेंगे।

उन्होंने बताया कि यह निर्णय बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ की राज्य कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से लिया है। शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने बताया कि बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने अन्य सभी संघ, संगठन तथा संबंधित सभी शिक्षक समुदाय से अपील की है कि वे एकताबद्ध संघर्ष के लिए तैयार रहें। आगामी बजट - सत्र की तिथि घोषित होते ही संघर्ष के निर्णय से संबंधित रूपरेखा तय कर ली जायेगी।

शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने यह भी बताया कि बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा नई सरकार के गठन के साथ मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री के साथ - साथ विभागीय मंत्री से तत्काल 1 फरवरी से आवेदन - पत्र भरने एवं निर्धारित सक्षमता परीक्षा की तिथि स्थगित करने की अपील की गयी है।

Suggested News