अधिकारियों की प्रताड़ना से तंग आकर कर्मचारी ने की ख़ुदकुशी, छानबीन में जुटी पुलिस

अधिकारियों की प्रताड़ना से तंग आकर कर्मचारी ने की ख़ुदकुशी, छानबीन में जुटी पुलिस

JAMSHEDPUR : जमशेदपुर के साकची स्थित भविष्य निधि कार्यालय में वरीय सामाजिक सुरक्षा पद पर कार्यरत कर्मचारी राम नरेश प्रसाद ने कार्यालय के बाथरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इसके बाद पीएफ कार्यालय में हड़कंप मच गया है. बताया जाता है कि अकाउंट्स अफसर और असिस्टेंट कमिश्नर के प्रताड़ना से तंग आकर उन्होंने आत्महत्या की है. 

घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है कि कार्यालय में पिछले कई दिनों से अकाउंट्स अफसर सुजीत कुमार और असिस्टेंट कमिश्नर सूरज गुप्ता लगातार राम नरेश प्रसाद को प्रताड़ित कर रहे थे. विगत बुधवार को वो कार्यालय में पहुँचे थे और उसी दिन शाम के साढ़े आठ बजे एटेंडेंस मशीन में उन्होंने ड्यूटी समाप्त होने का आउट पंच दर्ज किया था. 

इधर रथ यात्रा के दिन कार्यालय बंद था, और शुक्रवार को जब कार्यालय खुलने के बाद कर्मचारी बाथरूम पहुँचे तब जाकर उन्हें इस घटना की जानकारी हुई. वहीं घटना की सूचना मिलते ही साकची थाना पुलिस भी घटना स्थल पर पहुँची. वहीँ कार्यालय के तमाम कर्मचारी घटना के बाद एकजुट होकर अकाउंट्स अफसर और असिस्टेंट कमिश्नर का विरोध करते नजर आए और दोनों पर कड़ी क़ानूनी करवाई की मांग की. कर्मचारियों के अनुसार ये दोनों अफसर लगातार कर्मचारियों को प्रताड़ित करते हैं जिससे राम नरेश प्रसाद ने आत्महत्या कर ली.

मौके पर पुलिस ने पहुँचकर शव को कब्ज़े में ले लिया है. उसे पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस ने प्राथमिक जांच में पाया कि  मृतक को कार्यालय में प्रताड़ित किया जाता था. पुलिस के अनुसार मृतक के परिजनों के लिखित शिकायत के आधार पर आगे की क़ानूनी कार्रवाई की जायेगी. 

जमशेदपुर से संतोष की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News