निजी कंपनी के कर्मचारी ने अपनी ही कंपनी को लगाया चूना, करोड़ो रुपये का गबन कर हुआ फरार

निजी कंपनी के कर्मचारी ने अपनी ही कंपनी को लगाया चूना, करोड़ो रुपये का गबन कर हुआ फरार

PATNA : राजधानी स्थित एक निजी कंपनी के कर्मचारी द्वारा अपनी ही कंपनी में गबन किये जाने का मामला सामने आया है। कंपनी के एमडी की ओर से उक्त कर्मचारी के खिलाफ गांधी मैदान थाना में मामला दर्ज कराया गया है। 

कंपनी की एमडी पूनम सिंह द्वारा गांधी मैदान थाना में अपने कर्मचारी के खिलाफ जो गबन का मामला दर्ज कराया है उसमें कहा है कि धीरज कुमार सिंह नामक व्यक्ति उनकी कंपनी में वर्ष 2013 से वतौर अकाउंटेंट के पद कार्यरत था। कंपनी के सारे वित्तिय लेने-देन और कंपनी के पैसे का बैंक में जमा और निकासी उनके जिम्मे थी। 

पूनम सिंह ने बताया है कि कंपनी का खाता फ्रेजर रोड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है। एक दिन उन्हें बैंक से फोन आया है कि कंपनी के पांच चेक निकासी के लिए आए है जिसकी कुल राशि 7 लाख 72 हजार रुपये है। बैंक से पैसे की निकासी के लिए मैने सिर्फ तीन चेक जारी किए थे। बैंक से फोन आने के बाद मैने इसकी जांच शुरु की। 

एमडी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि पिछले काफी समय से धीरज सिंह कंपनी का पैसा अपने और अपने रिश्तेदारों के खाते में छोटी-छोटी रकम के रुप में डाल रहे थे। जब मैने इस बावत उनसे बात की तो उन्होंने इसे स्वीकार करते हुए पैसे लौटाने की बात की, लेकिन उसके बाद से उन्होंने ऑफिस आना छोड़ दिया और उनका मोबाइल भी बंद हो गया। जब हमलोगों ने पटना के अलकापुरी स्थित उनके आवास पर गये तो वहां ताला लटका मिला और वे उसके बाद से फरार हैं। 

दर्ज कराए गए एफआईआर में कहा गया है कि धीरज सिंह के फरार होने के बाद हमलोगों का शक उनपर और बढ़ गया और जब कंपनी के सारे वित्तिय लेन-देन को चेक किया गया तो पता चला कि धीरज सिंह ने अबतक 1.5 करोड़ से उपर की राशि का गबन किए हैं। वहीं इस पूरे मामले में बैंक की भी मिली भगत है। 

वहीं कंपनी की एमडी पूनम सिंह ने इस मामले को लेकर गुरुवार को पटना सिटी एसपी से मुलाकात की और मामले की जानकारी देते हुए न्याय की गुहार लगाई। जिसके बाद सिटी एसपी ने मामले की जांच स्वंय करने का उन्हें आश्वासन दिया है। 

कुंदन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News