बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ग्रामीण कौशल योजना के तहत लगा रोजगार मेला, हजारों की संख्या में बेरोजगार युवक-युवती ने दिया आवेदन

ग्रामीण कौशल योजना के तहत लगा रोजगार मेला, हजारों की संख्या में बेरोजगार युवक-युवती ने दिया आवेदन

BETIA : बिहार ग्रामीण जीविकोपार्जन प्रोत्साहन समिती राज्य ग्रामीण आजीवका मिशन बिहार दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के तहत प•चम्पारण के रामनगर प्रखंड मुख्यालय मे रोजगार सह मार्गदर्शन का विशाल मेला का आयोजन किया गया जिसका विधिवत उद्घाटन बगहा अनुमंडल पदाधिकारी दीपक मिश्रा ने किया । आज के इस रोजगार मेला मे हजारो की संख्या मे बेरोजगार युवक युवतियों ने हिस्सा लिया और सैकडो की संख्या मे जीविका दीदियों ने भाग लिया। 

इस संबध मे एसडीएम दीपक मिश्रा ने बताया की जीविका दिदियो द्वारा लगाया गया यह रोजगार मेला बहुत ही अच्छा पहल है। इस रोजगार मेला मे जीविका दिदियो के साथ ही कई छोटी बडी कम्पनियां ने अपना स्टाल लगाया जिसमे बेरोजगार युवकों का निबंधन कर उनका साक्षात्कार कर रोजगार देने की व्यवस्था की गई है। साथ ही उन्होने यह भी बताया कि इस मेला मे ऑन द स्पॉट रोजगार की भी व्यवस्था है। बहुत ही अच्छा लग रहा है यहा साथ ही यहा कविड का इंजेक्शन जो नही लिये है युवक व युवतियां उनके लिये कोविड काउंटर बना है जहां कोविड इंजेक्शन दिया जा रहा है। 

वही इस मेले के आयोजन मे अहम भूमिका निभाने वाली रामनगर के जीविका समूह की प्रखंड पर्यवेक्षक रत्नप्रिया ने बताई की इस मेला का आयोजन रामनगर की सभी जीविका  समूह का काफी योगदान रहा है । आज के मेले मे की प्राइवेट कम्पनियो ने भी भाग लिया है। जिसमे सैकड़ों बेरोजगारों का निबंधन करा रोजगार दिया जायेगा


Suggested News