अब रेल यात्रियों को नहीं होगी परेशानी, बिहटा से पटना के लिए ईएमयू गाड़ी का परिचालन

अब रेल यात्रियों को नहीं होगी परेशानी, बिहटा से पटना के लिए ईएमयू गाड़ी का परिचालन

PATNA : यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन द्वारा रात में पहुंचने वाले यात्रियों हेतु बिहटा से पटना के लिए एक ईएमयू ट्रेन की कनेक्टिविटी प्रदान की गई है। जिससे यात्री आसानी से बिहटा उतरकर पटना के लिए प्रस्थान कर सकते है। उक्त व्यवस्था के अलावा भी राज्य सरकार से समन्वय स्थापित कर बसें चलाई जाने के साथ-साथ टैक्सी एवं टेम्पो को भी बिहटा आने-जाने हेतु अनुरोध किया गया है। सीपीआरओ राजेश कुमार ने इसकी जानकारी दी है।

दानापुर यार्ड की पुरानी हो चूकी  परिचालन पद्धति को उच्च तकनीक से नवीनीकरण करने की दिशा में आवश्यकता के अनुरूप परम्परागत यांत्रिकी इन्टरलॉकिंग की जगह रूट-रिले-इन्टरलॉकिंग सिस्टम के द्वारा गाड़ियों के परिचालन करने हेतु कार्य युद्व स्तर पर जारी है, जिसे निर्धारित समय पर ही पूर्ण कर लिया जायेगा।

इस रूट-रिले-इन्टरलॉकिंग सिस्टम (RRI) के कार्य के कारण कुछ गाड़ियों को निरस्तीकरण, मार्ग-परिवर्तन तथा आंशिक समापन किया गया है।

मुग़लसराय की ओर से आने वाली कुछ गाड़ियों को बिहटा, आरा एवं बक्सर में ही आंशिक समापन कर फिर वहीं से गंतव्य स्थान के लिए परिचालित की जायेगी।

दानापुर स्टेशन के रूट-रिले-सिस्टम (RRI) का कार्य पूरा होने के पश्चात गाड़ियों के सुगम परिचालन के साथ-साथ संरक्षा में भी अप्रत्यशित वृद्धि होगी एवं पटना जँ एवं पाटलिपुत्र स्टेशनों से होकर जाने वाली गाड़ियों के समय-पालन में अप्रत्याशित बृद्धि होने की संभावना है।

Find Us on Facebook

Trending News