हाईकोर्ट की फटकार के बाद जागा प्रशासन, अतिक्रमण हटाने पटना की सड़कों पर उतरे कमिश्नर,डीएम और एसएसपी

हाईकोर्ट की फटकार के बाद जागा प्रशासन, अतिक्रमण हटाने पटना की सड़कों पर उतरे कमिश्नर,डीएम और एसएसपी

PATNA: पटना हाईकोर्ट की फटकार का असर पटना प्रशासन पर दिखने लगा है। जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम ने सोमवार को स्टेशन रोड, राजापुर पुल, जीपीओ गोलंबर समेत कई जगहों पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया।

अतिक्रमण हटाओ विशेष अभियान के तहत कई दुकानों के सामान को जब्त किया गया। मौके पर पटना के प्रमंडलीय आयुक्त, डीएम और एसएसपी समेत कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे। पटना प्रमंडल के आयुक्त ने कहा कि पटना को अतिक्रमण मुक्त बनाने को लेकर यह अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा खराब सड़कों की मरम्मत की जाएगी और सड़क किनारे पेड़ लगाए जाएंगे।

बता दें कि बीते शनिवार को हाईकोर्ट ने राजधानी की लचर यातायात व्यवस्था, अतिक्रमण, जलजमाव आदि को लेकर अधिकारियों को खूब खरी-खोटी सुनाई। ऐसी बात नहीं है कि यह पहली बार है। इसके पूर्व भी पिछले साल अप्रैल महीने में हाईकोर्ट ने इसी बिंदु पर तत्कालीन अधिकारियों को कोर्ट में तलब किया था। 

जिला प्रशासन, नगर निगम व राज्य सरकार को कार्ययोजना बनाकर कोर्ट में सौंपने का निर्देश दिया था। कोर्ट ने सुझाव दिया था कि राजधानी के प्रत्येक इलाके में जाकर अतिक्रमण का पता लगाना चाहिए। फिर क्रमवार अतिक्रमण हटाया जाए।

Find Us on Facebook

Trending News