बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नक्सलियों और सुरक्षाबल की बीच हुई मुठभेड़ में हार्डकोर नक्सली सोमर घटवार गिरफ्तार, 1कार्बाइन बरामद

नक्सलियों और सुरक्षाबल की बीच हुई मुठभेड़ में हार्डकोर नक्सली सोमर घटवार गिरफ्तार, 1कार्बाइन बरामद

NAWADA : जिले में आज नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबल के जवानों ने हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार किया है। वहीं इसके पास से 1 कार्बाइऩ बरामद किया गया है। गिरफ्तार नक्सली का नाम सोमर घटवार बताया जा रहा है। सोमर हार्डकोर नक्सली बताया जा रहा है और पुलिस को लेवी, लूट और हत्या जैसी कई घटनाओं में इसकी तलाश थी।  

बता दें कि आज सुबह ही  जिले के रजौली थाना क्षेत्र स्थित जंगल के भनेखाप इलाके में नक्सिलयों और सुरक्षा बलों के जवानों के बीच मुठभेड़ हो गई है। दोनों ओर से कई घंटे तक फायरिंग हुई। यह मुठभेड़  उस दौरान हुई जब वह नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए भनेखाप जंगल में तलाशी अभियान चला रही थी। पुलिस को सूचना मिली थी कि रजौली जंगल के भनेखाप इलाके में हार्डकोर नक्सली प्रद्दुमन शर्मा 15-20 साथियों के साथ जमा हुआ है। इस सूचना के बाद सुरक्षा बलों के जवानों को मोर्चे पर लगाया गया। सर्च अभियान के दौरान सुरक्षा बल के जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई है, और दोनों ओर से फायरिंग घंटो फायरिंग हुई। 

नवादा एसपी हरि प्रसाद एस ने इस मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया है कि  दोनों तरफ से हो रही गोलीबारी के बीच अभी तक किसी किसी भी नक्सली के मारे जाने या सुरक्षा बल के घायल होने की सूचना नहीं है। इस ऑपरेशन में एएसपी अभियान कुमार आलोक, एसएसबी एवं एसटीएफ ऑपरेशन की टीम शामिल है।  

बता दें कि नवादा बिहार का अति नक्सल प्रभावित इलाका है जिसकी सीमा झारखंड से लगती है।

Suggested News