5 लाख की इनामी महिला नक्सली गंगे का एनकाउंटर, ऑपरेशन में पहली बार महिला कमांडो फोर्स थी शामिल

5 लाख की इनामी महिला नक्सली गंगे का एनकाउंटर, ऑपरेशन में पहली बार महिला कमांडो फोर्स थी शामिल

NEWS4NATION DESK : नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पहली बार तैनात की गई महिला फोर्स ने बड़ा कमाल कर दिखाया है। महिला फोर्स की टीम ने 5 लाख की इनामी कुख्यात महिला नक्सली गंगे को मुठभेड़ में मार गिराया है। 

घटना के संबंध में बताया गया है कि बुधवार को छत्तीसगढ़ के अति नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा-सुकमा की सीमा नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों द्वारा अभियान चलाया जा रहा था। इस अभियान में सबसे बड़ी बात यह थी कि पहली बार महिला पुलिसकर्मियों की टीम दंतेश्वरी फाइटर्स टीम की 12 महिला पुलिसकर्मी भी इसका हिस्सा थी। 

बताया जा रहा है कि पहले से मिले इनपुट के आधार पर जवानों ने नक्सली कैंप का घेराव किया, जिसके बाद दोनो ओर से फायरिंग शुरु हो गई। तकरीबन आधे घंटे तक चले इस मुठभेड़ के बाद नक्सली भाग निकले। वहीं सुरक्षाबलों ने मौके से एक महिला नक्सली समेत दो नक्सलियों के शव और 12 बोर की बंदूक, इंसास और ढेर सारे सामान बरामद किए। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया बरामद महिला नक्सली की पहचान कुख्या गंगे के रुप में हुई है। गंगे पर 5 लाख का इनाम घोषित था। 

इधर पहली बार नक्सली अभियान में शामिल हुई महिला पुलिसकर्मियों की टीम दंतेश्वरी फाइटर्स के 12 सदस्यीय टीम को लीड करने वालीं महिला पुलिसकर्मी हेमलता यादव ने बताया कि मंगलवार की शाम हमें बताया गया था कि ऑपरेशन पर निकलना है। हम सभी तुरंत तैयार हो गए। डीआरजी जवानों की दूसरे नम्बर की टीम में हम महिलाओं का दल शामिल था। डीआरजी के साथियों के साथ हम भी मंगलवार की देर रात दंतेवाड़ा से निकले। पहली टीम नक्सलियों के ठिकाने तक पहुंच गई थी। 

Find Us on Facebook

Trending News