बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपराधियों के लिए आतंक कहे जाने वाले के चंद्रा ने क्यों मारी खुद को गोली, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट कमर में खोंसकर चलता था दो-दो पिस्टल

अपराधियों के लिए आतंक कहे जाने वाले के चंद्रा ने क्यों मारी खुद को गोली, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट कमर में खोंसकर चलता था दो-दो पिस्टल

पटना : बिहार के पुलिस महकमे में उस समय हड़कंप मच गया जब अपराधियों के लिए आंतक कहे जाने वाले मनोबल के काफी मजबूत माने जाने वाले सख्त पुलिस अधिकारी के चंद्रा ने खुद को ही गोली मारकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.के चंद्र का खौफ एक जमाने में अपराधियों के सिर चढ़कर बोलता था. अत्याधुनिक हथियारों के शौकिन रिटायर्ड डीएसपी के बारे में कहा जाता है कि अपनी कमर में एक नहीं दो-दो पिस्टल हमेश खोंसकर चलते थे.

अपराधियों के आतंक थे के चंद्रा

1975 बैच के अवर निरीक्षक के चंद्रा ने बिहार पुलिस में अपनी छवि एक एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के तौर पर बनाई थी. कहा जाता है कि जिस थाने में के चंद्रा जाते थे उस इलाके के अपराधी खुद को वहां से तड़ीपार कर लेते थे. एनकाउंटर स्पेशलिस्ट माने जाने वाले के चंद्रा ने कई अपराधियों को अपने पिस्टल का निशाना बनाया था. अपराधियों गढ़ कहे जाने वाले मोकामा में जब के चंद्रा को क्राइम कंट्रोल के लिए भेजा गया तो वहां भी इन्होंने अपराधियों की कमर तोड़ दी थी.

आवास से जब गायब हुई थी AK-47 
गौरतलब है कि के चंद्रा जब मुंगेर के खड़कपुर में बतौर डीएसपी पोस्टेड थे तो उस दौरान उनके सरकारी आवास से एके-47 गायब होने की खबर ने काफी बवाल मचाया था. बताया जाता है कि हथियारों हमेशा अपने पास रखने के शौकिन के चंद्रा होश उस वक्त उड़ गया जब उन्होंने अपने आवास में रखे एके-47 को गायब पाया था.बाद में छानबीन के बाद पता चला कि उनका नौकर ही एके-47 लेकर भाग गया था.

बुलंद हौसले वाले इस पुलिस अफसर ने क्यों किया सुसाइड
पटना में बेउर इलाके के आवास पर आज इस जाबांज पुलिस अफसर ने खुद की लाइसेंसी पिस्टल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली.इस खबर से पूरे पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है. कुछ पुलिस अधिकारियों ने बातचीत के क्रम में बताया कि के  चंद्रा एक दिलेर पुलिस अफसर थे फिर यह सवाल उठने लगा है कि उन्होंने सुसाइड क्यों किया. सुसाइड के पीछे आखिर ऐसी कौन सी वजह है.

Suggested News