सीएम नीतीश की समीक्षा बैठक, संपत्ति के पारिवारिक बंटवारे के निबंधन को प्रोत्साहित करने पर जोर

सीएम नीतीश की समीक्षा बैठक, संपत्ति के पारिवारिक बंटवारे के निबंधन को प्रोत्साहित करने पर जोर

PATNA : बिहार के सीएम नीतीश ने राज्य में संपत्ति के पारिवारिक बंटवारे के निबंधन को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता जताई है। सीएम ने कहा कि संपत्ति के पारिवारिक बंटवारे के आधार पर होने वाले निबंधन को और प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। इससे संपत्ति विवाद में कमी आएगी।

सीएम ने कहा कि बिहार में वाहनों की संख्या बढ़ी है। इसका निबंधन और तीव्र गति से करने के साथ ही ई-रिक्शा को प्रमोट करने की जरूरत है। पर्यावरण की सुरक्षा और वातावरण को शुद्ध रखने के लिए वाहनों से होने वाले प्रदूषण में कमी लाने के लिए प्रयास करना होगा।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को  वाणिज्य कर विभाग, परिवहन विभाग, निबंधन विभाग, खनन व भूतत्व विभाग और राजस्व भूमि सुधार के कामकाज की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में व्यापार बढ़ रहा है, लोगों की आमदनी बढ़ रही है। इससे पहले की तुलना में कर संग्रह भी बढ़ा है। नई दुकानें और मॉल खुलना अर्थव्यवस्था की मजबूती को दर्शाता है।

बैठक में डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, उर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, राजस्व मंत्री राम नारायण मंडल, खनन मंत्री ब्रजकिशोर बिंद, परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला, मुख्य सचिव दीपक कुमार और विकास आयुक्त सुभाष शर्मा समेत संबंधित विभागों के प्रधान सचिव उपस्थित थे।

Find Us on Facebook

Trending News