बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार विधानसभा सत्र का समापन : राष्ट्र गीत के समय सीट से नहीं खड़े हुए राजद के अल्पसंख्यक विधायक, हुआ भारी हंगामा

बिहार विधानसभा सत्र का समापन : राष्ट्र गीत के समय सीट से नहीं खड़े हुए राजद के अल्पसंख्यक विधायक, हुआ भारी हंगामा

पटना. बिहार में विधानसभा का मानसून सत्र का समापन हो गया। सत्र के आखिरी दिन आखिरी समय भारी विवाद हो गया। स्पीकर विजय सिन्हा के कार्यकाल में सत्र की शुरुआत राष्ट्र गान से और समापन राष्ट्र गीत से होता है। मानसून सत्र के समापन से पहले राष्ट्र गीत गाया जा रहा था। इस दौरान स्पीकर, मुख्यमंत्री, नेता प्रतिपक्ष समेत पूरा सदन सम्मान में खड़ा था, लेकिन राजद के एक अल्पसंख्यक विधायक अपनी सीट पर ही बैठे रहे। भाजपा के सदस्यों ने जब देखा, तो भारी हंगामा किया।

विधानसभा में वंदे मातरम गाने के समय राजद विधायक सऊद आलम सीट से नहीं उठे। पक्ष और विपक्ष के सभी विधायक वंदे मातरम गाने के समय सम्मान में खड़े हुए। मुख्यमंत्री समेत पूरा सदन खड़ा हुआ, लेकिन सऊद आलम अपनी सीट से नहीं उठे। इस पर बीजेपी के विधायक संजय सिंह ने राजद पर निशाना साथ है। साथ ही उन्होंने राजद विधायक सऊद आलम को राष्ट्रद्रोही बताया है। 

बीजेपी विधायकों ने स्पीकर से राजद विधायक को निलंबित करने की मांग की है। वहं जदयू विधायक इंजीनियर संजीव कुमार ने कहा कि अगर उन्हें राष्ट्र गीत से आपत्ति है, तो वह देश छोड़कर चले जाएं। वहीं सदन खत्म होने के बाद इस मामले को लेकर जब मीडिया ने राजद विधायक सऊद आलम से पूछना चहा तो वे मीडिया से मुंह छुपाकर भागने लगे।



Suggested News