टेरर फंडिग में हिज्बुल सरगना सलाहुद्दीन समेत 7 आतंकियों की संपत्तियां जब्त, ईडी की बड़ी कार्रवाई

टेरर फंडिग में हिज्बुल सरगना सलाहुद्दीन समेत 7 आतंकियों की संपत्तियां जब्त,  ईडी की बड़ी कार्रवाई

आतंक के खिलाफ ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। भारत में आतंकी फंडिंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के चलते प्रवर्तन निदेशालय ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना सलाहुद्दीन समेत 7 आतंकियों से जुड़ी 13 संपत्तियों को जब्त कर लिया है। ये सारी संपत्ति जम्मू-कश्मीर में स्थित हैं। जिनमें मोहम्मद सफी शाह की संपत्ति भी शामिल है।

बता दें कि आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन पाकिस्तान की पनाह में पलने वाला सगंठन है। जिसका सरगना आतंकवादी सैयद सलाहुद्दीन है। वही इस आतंकी जमात की अगुवाई करता है। उसका मकसद भारत में अशांति पैदा करना है। वो भारत में आतंकी गतिविधियों को संचालित करता है।

इसी आतंकी साजिश को पूरा करने के लिए हवाला, ह्यूमन कैरियर और बैंकिंग चैनलों के माध्यम से पैसा भेजा जाता था। प्रवर्तन निदेशालय ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के 7 आतंकियों से जुड़ी जो 13 संपत्तियां कुर्क की हैं, उस संपत्ति की कीमत 1.22 करोड़ रुपये है।

बताया जा रहा है कि सफी शाह उर्फ डॉक्टर ही इस आतंकी फंडिंग का मास्टरमाइंड था। जो पैसा आतंकियों को पहुंचाने में मदद करता था। उसकी खुद की संपत्ति भी इस फंडिंग की वजह से बढ़ती जा रही थी।

गौरतलब है कि हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुग्राम में लश्कर प्रमुख हाफिज सईद से जुड़ा एक विला जब्त कर लिया था। जिसकी कीमत 1.03 करोड़ रुपये है। यह विला श्रीनगर के कारोबारी जहूर अहमद शाह वटाली का था। जिसे हाफिज सईद ने फंड दिया था। प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों ने बताया कि आने वाले दिनों में कई और आतंकियों की संपत्तियां जब्त की जा सकती है।

Find Us on Facebook

Trending News