बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

करोड़पति अभियंता की पूरी कुंडली जानें....ब्लैक मनी को व्हाइट करने वाले 'इंजीनियर' का फार्मूला आउट, पत्नी को बिल्डर बनाकर 2019 तक बिक्री किया फ्लैट

करोड़पति अभियंता की पूरी कुंडली जानें....ब्लैक मनी को व्हाइट करने वाले 'इंजीनियर' का फार्मूला आउट, पत्नी को बिल्डर बनाकर 2019 तक बिक्री किया फ्लैट

PATNA: बिहार के इंजीनियर जनता के पैसे को लूटकर मालामाल हो रहे हैं. निगरानी की छापेमारी में भ्रष्ट इंजीनियरों की पोल खुल रही है। पांच दिन पहले एक भ्रष्ट इंजीनियर के ठिकानों पर छापेमारी हुई तो 5.32 करोड़ रू नकद मिले थे। तीन दिन पहले न्यूज4नेशन ने बताया था कि एक ऐसे ही धनकुबेर इंजीनियर हैं जिन्होंने अपनी पत्नी को बिल्डर बनाया। बताया जाता है कि इंजीनियर साहब ने बिल्डर पत्नी के नाम पर बनी कंपनी के माध्यम से काले धन को सफेद किया। वैसे जांच एजेंसी जब इंजीनियर साहब की कुंडली खंगालेगी तभी जाकर वास्तविकता से पर्दा उठेगा। इंजीनियर साहब की आमदनी का और कोई दूसरा श्रोत भी है या रिश्वत का पैसे को खपाने के लिए यह ट्रिक अपनाया था, यह जांच के बाद ही पता चलेगा। आज हम आपको इंजीनियर साहब जिन्होंने पत्नी को बिल्डर बनाकर फ्लैट की बिक्री की पूरी जानकारी देते हैं। 

पत्नी के नाम पर बनाई कंपनी,संपत्ति के ब्योरा में उल्लेख नहीं किया 

बिहार के जल संसाधन विभाग के एक कार्यपालक अभियंता भी अकूत सपंत्ति का मालिक बन बैठे हैं. उस इंजीनियर की पोस्टिंग पूर्वी चंपारण जिले में बताई जाती है। बताया जाता है कि उस इंजीनियर ने अपनी पत्नी को बिल्डर बनाकर अवैध कमाई को व्हाइट करने की भरपूर कोशिश की। इंजीनियर ने पत्नी के नाम पर कंपनी खोल लिया और राजधानी पटना में फ्लैट बनाने का काम शुरू किया। यह काम पिछले एक दशक से जारी है। सबसे बड़ी बात तो यह कि धनकुबेर इंजीनियर ने अपनी पत्नी के नाम कंपनी तो बनाया लेकिन उसकी जानकारी सरकार को नहीं दी है। यानी पोल खुलने के डर से उस इंजीनियर ने जानकारी छुपा ली।

संपत्ति की कुंडली 

जल संसाधन विभाग में तैनात इंजीनियर ने अपनी पत्नी के नाम पर.......होम डेवलपर्स कंपनी बनाई। इस कंपनी के माध्यम से इंजीनियर की पत्नी ने पटना में अपार्टमेंट बनाने का काम शुरू कर दिया। बताया जाता है कि बिल्डर पत्नी ने दिसंबर 2015 से फ्लैट बेचना शुरू कर दिया। दिसंबर 2015 में 34 लाख में फ्लैट की बिक्री की। इसके बाद रामजयपाल नगर में मई 2016 में 15 लाख में फ्लैट बेंचा, फिर 2016 में डेंटल कॉलेज के पास ही 26 लाख में एक फ्लैट की बिक्री की. फरवरी 2017 में गोला रोड में करीब 37 लाख में बिक्री की, सितंबर 2017 राम जयपाल नगर मेंं एक 9 लाख में बेंचा. इसके बाद इंजीनियर की बिल्डर पत्नी ने अप्रैल 2018 में गोला रोड में एक ही दिन 27 लाख, 23 लाख और 8 लाख में फ्लैट की बिक्री की। इसके बाद दिसंबर 2019 में आर्य समाज रोड में 30 लाख में एक फ्लैट की बिक्री की. 

पत्नी से खरीदा फ्लैट 

इंजीनियर ने 2018 में अपनी पत्नी से 37 लाख में एक फ्लैट को खरीदा। यानी बेंचने वाली पत्नी थी और सामने खरीददार पति था। इस तरह से इंजीनियर साहब ने पटना में अपने नाम पर फ्लैट की ख्वाइश पूरी की। 

Suggested News