बिहार सरकार का करोड़ों रु लेकर फरार हैं इंजीनियर,अब सुरेश प्रजापति समेत 12 अभियंताओं पर केस दर्ज करने की चेतावनी

बिहार सरकार का करोड़ों रु लेकर फरार हैं इंजीनियर,अब सुरेश प्रजापति समेत 12 अभियंताओं पर केस दर्ज करने की चेतावनी

PATNA : बिहार सरकार का करोड़ों रुपया लेकर इंजीनियर फरार हैं ।12 अभियंताओं ने काम के लिए अग्रिम राशि निकासी कर ली लेकिन अब तक उसका समायोजन नहीं किया। सालों बाद अधिकारियों की नींद खुली है और अब 10 दिनों के अंदर राशि जमा करने का फरमान दिया गया है। ऐसा नहीं करने पर केस दर्ज करने की चेतावनी दी गई है।

 दरअसल योजना एवं विकास विभाग के मोतिहारी कार्य प्रमंडल एक की तरफ से या नोटिस जारी किया गया है। बताया गया है कि तत्कालीन एनआरईपी मोतिहारी के कार्यालय में योजनाओं का विभागीय काम के बदले 12 अभियंताओं के पास करीब 3 करोड़ से अधिक की राशि लंबित है। इन 12 अभियंताओं ने राशि की निकासी तो कर ली लेकिन उसका समायोजन नहीं किया। यह मामला करीब 10 साल पुराना पुरानी है। तब से विभागीय अधिकारी इस फाइल को दबाए बैठे थे।अब मुख्य अभियंता के आदेश पर मोतिहारी स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन के कार्यपालक अभियंता नींद से जागे हैं ,और 12 अभियंताओं को 10 दिन के अंदर लंबित राशि जमा करने की चेतावनी दी है ।ऐसा नहीं करने पर विभागीय कार्रवाई एवं प्राथमिकी दर्ज करने की चेतावनी दी गई है।

 जिन  अभियंताओं ने सरकारी राशि लेकर काम नहीं कराया उनमें गोरखनाथ सिंह इनके ऊपर एक करोड़ 13 लाख बकाया है, उमेश प्रसाद सिंह एक करोड़ ,कैसर अली 23 लाख ,कुमार रविंद्र प्रसाद सिंह 13.55 लाख, तौकीर अहमद सिद्दीकी साढे 20 लाख,प्रमोद कुमार 25 लाख, निसार अहमद, रामसेवक सिंह,सुरेश प्रजापति 60 लाख, फेरा जुल हक, नवल किशोर सिंह और देवानंद झा शामिल हैं

Find Us on Facebook

Trending News