इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर दर्ज़ की एक शानदार जीत

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर  दर्ज़ की एक शानदार जीत

इंग्लैंड ने भले ही विश्व कप विजेता का ख़िताब अपने नाम कर लिया हो, इसके बाद अब एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही शानदार रही है।ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हरा यह टेस्ट मैच अपने नाम कर लिया है।इसमें अगर सबसे ज्यादा किसी का योगदान रहा है तो वो है स्टीव स्मिथ और नाथन लियोन ।इसके बाद नाथन लियोन ने अपने शानदार प्रदर्शन के लिए सभी से प्रशंसा प्राप्त की, एक विडियो सामने आ रही है जो की उनके शानदार प्रदर्शन के बाद बनाई गयी है।


 एशेज़ सीरीज़ के रोमांच भरे मुकाबले में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक शानदार जीत दर्ज़ की। इंग्लैंड ने जीत के लिए मिले विशाल 359 रनों के लक्ष्य को बड़े ही रोमांचकारी अंदाज में हासिल कर लिया और 1 विकेट से इस मैच को जीत लिया। आपको बता दें कि इंग्लैंड के 9 विकेट गिर चुके थे और उसे जीत के लिए 76 रनों की आवश्यकता थी, परंतु बेन स्टोक्स और जैक लीच की साहस व संघर्ष पूर्ण पारी के चलते इंग्लैंड ने यह मैच जीता लिया।

 

मैन ऑफ़ द मैच रहे इंग्लैडं टीम ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने इस मैच में नाबाद 135 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 179 रन बनाए। इसके जवाब में खेलने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम मात्र 67 रनों पर आउट हो गई। इसके बाद दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अच्छी बल्लेबाज़ी करते हुए 246 रन बना दिए, इसके साथ ही इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए 359 रनों का विशाल लक्ष्य मिला।

 

359 रनों  के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम ने 9 बल्लेबाज़ 283 रन पर ही गिर गए थे। ऐसे में बेन स्टोक्स और जैक लीच ने दसवें विकेट के लिए महत्वपूर्ण 74 रन जोड़े और टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई। इसके साथ ही बता दें कि दसवें विकेट के लिए टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह मात्र चौथी सफल साझेदारी है।

Find Us on Facebook

Trending News