ENTERTAINMENT NEWS: ईद के मौके पर इस OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी ‘जिहाद’, कांस फिल्म फेस्टिवल में भी मनवाया लोहा

ENTERTAINMENT NEWS: ईद के मौके पर इस OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी ‘जिहाद’, कांस फिल्म फेस्टिवल में भी मनवाया लोहा

DESK: 35 राष्‍ट्रीय और अंतर्राष्‍ट्रीय फिल्‍म समारोह में अवार्ड जीत चुकी फिल्‍म ‘जिहाद’ ईद के दिन 21 जुलाई को ओटीटी प्लेटफॉर्म "मस्तानी" पर रिलीज हो रही है। यह जानकारी ओटीटी प्लेटफॉर्म मस्तानी के फाउंडर और फिल्‍म जिहाद के अभिनेता हैदर काजमी ने दी। उन्‍होंने बताया कि इस फिल्‍म के रिलीज का सभी को इंतजार है। जिहाद "कांस फिल्म फेस्टिवल" में भी अपने जलवे दिखा चुकी हैl 

हैदर काजमी ने कहा कि आज जिहाद शब्द को लेकर लोगों के बीच भ्रम की स्थिति है, उसी को साफ करने के लिए ‘जिहाद’ नाम से हमने फिल्‍म बनाई है। वास्‍तव में जिहाद को आतंकवाद से जोड़ कर देखा जाता है। लेकिन सभी जिहाद के असल मतलब से अंजान है, जो हम इस फिल्‍म के जरिये लोगों के सामने लेकर आ रहे हैं। जिहाद का मतलब होता है अपने अंदर के क्रोध और शैतान को मारना, ना कि इसके नाम पर बंदूक उठाकर बेकसूर लोगों को मारना। राकेश परमार द्वारा निर्देशीत फिल्म जिहाद की विशेषता ये है की ये फिल्म कश्मीर के उन लोकेशंस पर शूट हुई है जहां आम आदमी के लिए जाना नामुमकिन है। कुपवाड़ा, चरारेशरीफ, दूध गंगा, यूसमरग जैसे सम्वेदनशील लोकेशंस पर जिहाद की शूटिंग हुई है। इस फिल्म में कश्मीर के लोकल कलाकारों को वर्कशॉप देकर उनके साथ इस फिल्म को शूट किया गया। 

कश्मीर के रमणीक लोकेशन की वजह से यह फिल्म और भी वास्तविक और आकर्षक लगती है। जिहाद 6 भाषाओं में रिलीज हो रही है। हिंदी, इंग्लिश, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और भोजपुरी ताकि ज्यादा से ज्यादा दर्शकों तक ये फिल्म पहुंच सके। मस्तानी प्लेटफॉर्म सार्थक और प्रगतिशील सिनेमा के लिए एक बेहतर मंच है। यहां लोग पूरे परिवार के साथ बैठकर फिल्में, वेब सीरीज व अन्य मनोरंजक कार्यक्रम देख सकते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News