ENTERTAINMENT NEWS: इतिहास के सबसे लंबे फिनाले इवेंट में पवनदीप राजन को मिली जीत, 5 फाइनलिस्ट को पछाड़कर हासिल की ट्रॉफी

ENTERTAINMENT NEWS: इतिहास के सबसे लंबे फिनाले इवेंट में पवनदीप राजन को मिली जीत, 5 फाइनलिस्ट को पछाड़कर हासिल की ट्रॉफी

DESK: साल 2020 मे शुरू हुआ छोटे पर्दे का चर्चित रियलिटी शो 'इंडियन आइडल' के 12वें सीजन का 15 अगस्त को समापन हुआ। फिनाले में कुल 6 प्रतिभागी पहुंचे थे, जिनमें से इस सीजन के विजेता पवनदीप राजन बने। दर्शक वर्ल्ड टेलीविज़न के इतिहास में अब तक के सबसे बड़े फिनाले का गवाह बने क्योंकि यह पहला ऐसा था जिसका ग्रैंड फिनाले 12 घंटों तक चला। पवनदीप ने 5 कंटेस्टेंट्स को मात देकर यह जीत अपने नाम की है। अरुणिता कांजीलाल सेकेंड रनरअप रही वही सायली कांबले थर्ड रनरअप, चौथे नंबर पर दानिश, पांचवे पर निहाल और छठे नंबर पर रहीं शणमुखप्रिया।

क्या अलग था इस बार

वैसे तो फिनाले मे 5 ही कंटेस्टेंट पहुंचते हैं लेकिन इस बार सारे इतने उमदा सिंगर थे कि इस शो के 6 फायनलिस्ट रहे। शो की जज नेहा कक्कड़, अनु मलिक और हिमेश रेशमिया के अलावा आज इस शो से फिल्म जगत की कई नामी हस्तियां जुड़ी हैं जिसमें जावेद अली, मनोज मुंतशिर, उदित नारायण, कुमार सानू और अल्का याग्निक जैसे कई दिग्गज शामिल हैं। इंडियन आइडल 12 का ‘द ग्रेटेस्ट ग्रैंड फिनाले 15 अगस्त को दोपहर 12 बजे से लेकर रात के 12 बजे तक सोनी टेलिवीजन पर प्रसारित हुआ था। इसके अलावा सोनी लिव पर भी लोगों ने इसका लुत्फ उठाया। 

कैसा रहा पवनदीप राजन का सफर?

पवनदीप राजन शुरू से ही लोगों के दिल मे अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे थे। ऐसा एक भी दिन नहीं रहा था जब पवनदीप की तारीफ जजों द्वारा नहीं की गई हो। पवनदीप की खास बात यह है कि वह जितने अच्छे सिंगर हैं उतने ही अच्छे एक म्यूजिक आर्टिस्ट भी हैं। ऐसा कोई भी वाद्य यंत्र नहीं है जिसे पवनदीप ने इस शो में बजाया ना हो। अपनी हर परफॉर्मेंस में वह एक वाद्य यंत्र को साथ जरूर रकखते थे और लोगों का दिल जीत लेते थे। 

पवनदीप की सिंगिंग इतनी शानदार है कि अब तक शो में जो भी बतौर गेस्ट आए हैं उन सब ने पवनदीप की तारीफ की है। सभी पवनदीप के गाने सुनकर उनके फैन हो जाते थे। कई गेस्ट्स ने तो पवनदीप को खास गिफ्ट्स भी दिए हैं। इतना ही नही पवनदीप ने फिनाले से पहले हिमेश रेशमिया के साथ 2 गाने रिलीज तक कर लिए हैं। उन्होंने हिमेश की एल्बम के 2 गाने गाए हैं वो भी अरुणिता कांजीलाल के साथ।




Find Us on Facebook

Trending News