दुर्गा पूजा में बंगाल से पहुंचा था महिला चेन स्नेचरों का पूरा गिरोह, एक साथ बड़ी संख्या में हुई गिरफ्तारी

दुर्गा पूजा में बंगाल से पहुंचा था महिला चेन स्नेचरों का पूरा गिरोह, एक साथ बड़ी संख्या में हुई गिरफ्तारी

PATNA : दुर्गा पूजा के दौरान राजधानी पटना में चेन स्नेचर भी खूब सक्रिय रहे। इसमें न सिर्फ न स्थानीय चेन स्नेचर शामिल रहे, बल्कि बंगाल से स्नेचरों का पूरा गैंग पटना पहुंचा था। जिसमें बड़ी संख्या महिला चेन स्नेचरों की थी। सिर्फ कोतवाली थाना क्षेत्र में ही 27 महिलाओं को गिरफ्तार किया है। यह सभी महिलाएं अष्टमी के दौरान डाक बंगला चौराहे से पकड़ी गई हैं। 

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार की गई महिलाओं के पास से काफी संख्या में पर्स भी बरामद किया है। हालांकि पर्स में कोई कीमती सामान नहीं मिला है। माना जा रहा है कि पर्स में रखा सारा सामान उन्होंने अपने साथी को दे दिया था। 

सभी थीं गर्भवती

रोचक बात यह है कि पकड़ी गई सभी 27 महिलाएं गर्भवती थी। जिनमें दो को इलाज के लिए अस्पताल भी भेजा गया। चूंकि उनके पास कोई सामान नहीं मिला, ऐसे में उनकी हालत को देखते हुए पुलिस ने सिर्फ बांड भरवाकर छोड़ दिया।

आसनसोल से पहुंची थी सभी

कोतवाली पुलिस के अनुसार यह सभी महिलाएं पश्चिम बंगाल के आसनसोल के बराकर से आयीं थी। जिसकी खुफिया जानकारी पहले ही मिल गई थी। जिसके आधार पर सभी को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि यह गैंगे बच्चों के गले का लॉकेट भी काटता थे।

इस्कॉन मंदिर के उद्घाटन के दौरान पहली बार आया था मामले

पटना में किसी बड़े कार्यक्रम के दौरान बाहरी राज्यों से आए चेन स्नेचरों के बारे में पहली बार मामला इसी साल इस्कॉन मंदिर के उद्घाटन के दौरान सामने आया था। बताया जा रहा है कि उस दौरान बंगाल से महिलाओं का गैंग आया था, जिसने बड़ी सफाई से उद्घाटन में आई 70 से 80 महिलाओं के चेन चुरा लिए थे। इनमें कुछ महिलाओं को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया था।
 
 

Find Us on Facebook

Trending News