एसके मंडल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में नामांकन के लिए 28 अगस्त को होगी प्रवेश परीक्षा, 13 अगस्त तक होगा आवेदन

एसके मंडल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में नामांकन के लिए 28 अगस्त को होगी प्रवेश परीक्षा, 13 अगस्त तक होगा आवेदन

पटना. पूरे संसार में शिक्षा देना सबसे महत्वपूर्ण कार्य माना गया है। किसी भी व्यक्ति या संस्था के द्वारा अगर इस कार्य को किया जाता है, तो इसे पूरी पारदर्शिता के साथ करना चाहिए। इसी उद्देश्य से एसके मंडल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, पटना के द्वारा संचालित संस्थान में नामांकन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया है। राष्ट्रीय स्तर पर प्रवेश परीक्षा सम्पन्न कराने से पूरे देश में बिहार व्यवसायिक पाठ्यक्रम संचालित करने का हब कहलाएगा। राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा का आवेदन फॉर्म भरने की तिथि 13.08.2022 तक है। प्रवेश परीक्षा 28.08.2022 को आयोजित की जाएगी। परीक्षाफल प्रकाशित करने के उपरान्त सफल उम्मीदवारों को मेरिट के आधार पर 12.09.2022 को प्रमाण-पत्र सत्यता की जांच के बाद नामांकन की प्रक्रिया की जाएगी। इस बात की जानकारी संस्था के अध्यक्ष एसके मंडल ने दिया।

उन्होंने बताया कि हमारे संस्थान के द्वारा बिहार में 6 जगहों पर संस्थान का संचालन किया जा रहा है। समस्तीपुर जिला में कृष्णा इन्स्टीच्यूट ऑफ नर्सिंग एण्ड पारामेडिकल साइंसेज में उपलब्ध कोर्स- एएनएम, ड्रेसर, डीएमएलटी ओटी असिस्टेंट, बीपीटी, बीओटी, डी फार्म । कृष्णा इन्स्टीच्यूट ऑफ आईटी एण्ड मैनेजमेंट में उपलब्ध कोर्स- बीसीए, बीबीए, बीएमसी। विद्यापति इन्स्टीच्यूट ऑफ हायर एजुकेशन में उपलब्ध कोर्स- बीपीटी, बीओटी, बीएचएम, बीएमएलटी आप्थैलमिक असिस्टेंट, ओटी असिस्टेंट, डीएम एलटी, ईसीजी, ड्रेसर मधेपुरा जिला में कृष्णा इन्स्टीच्यूट ऑफ हायर एजुकेशन में उपलब्ध कोर्स- एएनएम, बीपीटी, बीएचएम, डीएमएलटी ड्रेसर पूर्णियाँ जिला में कृष्णा इन्स्टीच्यूट ऑफ पारामेडिकल साइंसेज में उपलब्ध कोर्स-बीपीटी, बीएचएम, बीएमएलटी पटना जिला में कृष्णा इन्स्टीच्यूट ऑफ हायर एजुकेशन में उपलब्ध कोर्स- बीपीटी, बीएचएम, बीओटी, बीएमएलटी, डीएमएलटी ओटी असिस्टेंट, ड्रेसर इन सभी संस्थानों में नामांकन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया है।

प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म संस्था के वेबसाइट www.skmgi.in पर ऑनलाइन भरा जा सकता है एवं किसी भी तरह के सहायता या अधिक जानकारी के लिए 9771347996 / 9341072401 पर सम्पर्क कर सकते हैं। एसके मंडल ने बताया कि संस्थान में संचालित सभी कोर्स व्यवसायिक कोर्स है, जिसमें प्रशिक्षण प्राप्त करने की उपरान्त रोजगार मिलना निश्चित है। इसमें से लगभग आधे कोर्स में राज्य सरकार के योजना के अन्तर्गत स्टूडेन्ट क्रेडिट कार्ड द्वारा 4 लाख रुपये तक लोन छात्र-छात्राओं को उपलब्ध कराया जाता है, जिससे आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राएं भी प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने ने बताया कि बिहार के छात्र-छात्राओं को अब राज्य से बाहर जाने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि बिहार में सभी तरह के प्रशिक्षण कोर्स उपलब्ध है। हमारे संस्थान में शिक्षा के साथ-साथ छात्र- छात्राओं के सर्वांगीण विकास पर भी ध्यान दिया जाता है, ताकि भविष्य में रोजगार में भी उन्हें कोई परेशानी नहीं हो।

Find Us on Facebook

Trending News