बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिना टीका लगाए एंट्री बंद : सरकारी विभागों में जाना है तो वैक्सीन लगवाना होगा जरुरी, बिहार के इस जिले में लागू की गई व्यवस्था

बिना टीका लगाए एंट्री बंद : सरकारी विभागों में जाना है तो वैक्सीन लगवाना होगा जरुरी, बिहार के इस जिले में लागू की गई व्यवस्था

KATIHAR : कटिहार में कोरोना वैक्सीन को बढ़ावा देने के लिए एक नया तरीका अपनाया गया है। राज्य मुख्यालय के निर्देश के बाद समाहरणालय या अन्य सरकारी कार्यालयों में आने वाले आगंतुकों के लिए वैक्सीनेशन अनिवार्य कर दिया गया है। अब जिलास्तर के किसी विभाग में जाने के लिए पहले लोगों को वैक्सीन लेना होगा।

कार्यालय के बाहर दे रहे हैं वैक्सीन

नए आ ऐसे में जो भी लोग किसी काम से जिला स्तर के अधिकारियों से मिलने आते हैं। उन लोगों को पहले उनके वैक्सीनेशन हुआ है या नही इस पर सवाल पूछा जाता है। वैक्सीनेशन नहीं होने की स्थिति में समाहरणालय में ही तैनात स्वास्थ्य कर्मी उन लोगों का कोरोना जांच कर वैक्सीनेशन देते हैं।  

पूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी देते हुए एडीएम विजय कुमार ने बताया कि दरअसल वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के साथ साथ लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करने के लिए विभाग के निर्देश पर यह पहल किया गया है और इसका अच्छा परिणाम भी आ रहा है,बड़ी बात यह है कि अधिकारियों से किसी काम के लिए मिलने आने वाले आगंतुक भी इसे अच्छा पहल बता रहे हैं।


Suggested News