Covid 3rd वेव की एंट्री! महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने दिसंबर में तीसरी लहर का किया दावा, बोले- ज्यादा नुकसान नहीं होगा

Covid 3rd वेव की एंट्री! महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने दिसंबर में तीसरी लहर का किया दावा, बोले- ज्यादा नुकसान नहीं होगा

Desk. भारत में कोरोना की तिसरी लहर आ सकती है. यह बात महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कही है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना महामारी की तीसरी लहर दिसंबर में आ सकती है. टोपे ने दावा किया कि राज्य में तीसरी लहर तो आएगी, लेकिन वह सेकेंड वेव जैसी नहीं होगी.

टोपे ने कहा कि राज्य में टीकाकरण की दर अधिक है और इसलिए तीसरी लहर हल्की होने की उम्मीद है. उन्होंने आगे बताया कि थर्ड वेव के दौरान मेडिकल ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की जरूरत नहीं होगी. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को रोकने में वैक्सीनेशन ने प्रमुख भूमिका निभाई है.

कोरोना जांच को लेर केंद्र ने जताई चिंता

कोरोना जांच की कम होती संख्या को लेकर चिंतित केंद्र सरकार ने राज्यों को आगाह किया है. 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने आरटी-पीसीआर टेस्ट की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया है. उन्होंने कह कि टेस्ट नहीं होने से कोरोना संक्रमण के असली खतरे का अंदाजा लगाना मुश्किल हो जाएगा.

ये राज्य है शामिल

भूषण ने जिन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखा है कि उनमें पंजाब, जम्मू-कश्मीर, बंगाल, राजस्थान, लद्दाख, मिजोरम, मेघालय, मणिपुर, गोवा, केरल, महाराष्ट्र, सिक्किम और नगालैंड शामिल हैं.


Find Us on Facebook

Trending News