बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BPSC पेपर लीक मामले में EOU ने BSAP-14 के डीएसपी से की पूछताछ

BPSC पेपर लीक मामले में EOU ने BSAP-14 के डीएसपी से की पूछताछ

पटना. बीपीएससी पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई ने बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में ईओयू BSAP-14 के डीएसपी रंजीत रजक से पूछताछ कर रही है। उनकी इस मामले में संदिग्ध भूमिका को लेकर उनसे ईओयू सुबह से ही पूछताछ कर रही है। मिली जनाकरी के अनुसार उन पर पहले भी एक मामला दर्ज हुआ था।

बीपीएससी पेपर लीक मामले में इससे पहले गया जिले के डेल्हा स्थित राम शरण सिंह इविनिंग कॉलेज के प्रिंसिपल शक्ति कुमार को ईओयू ने गिरफ्तार किया था। शक्ति कुमार का राजनीति से संबंध रहा है। उनकी तस्वीर जदयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के साथ देखी गयी थी। इसके बाद बीपीएससी पेपर लीक मामले का संबंध सियासत से जोड़े जाने लगा, लेकिन अभी तक इस मामले में एक भी सफेदपोश का नाम सामने नहीं आया है। ईओयू सभी एंगल से मामले की जांच कर रहा है।

बता दें कि 8 मई को बीपीएससी 67 वीं की पीटी परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इसके बाद बीपीएससी ने परीक्षा को रद्द करते हुए मामले की जांच बिहार पुलिस को सौंपा था। साथ ही आयोग ने पुलिस से ईओयू के द्वार जांच कराने का आग्रह किया था। इसके बाद पेपर लीक की जांच ईओयू को सौंपी गयी। मामले में ईओयू ने अभी तक कई खुलासे किये हैं। साथ ही कई लोगों को गिरफ्तार किया है। इसी कड़ी में शक्ति कुमार को गिरफ्तार किया गया था। बताया जा रहा है कि पेपर लीक मामले में शक्ति कुमार का बड़ा हाथ था।

Suggested News