बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ईओयू ने थानेदार के पैतृक घर में की छापेमारी, शराब कारोबारियों से अवैध सम्पत्ति अर्जित करने का आरोप

ईओयू ने थानेदार के पैतृक घर में की छापेमारी, शराब कारोबारियों से अवैध सम्पत्ति अर्जित करने का आरोप

AURANGABAD : जिले के रफीगंज शहर के हाजीपुर मोहल्ले के निवासी एवं वैशाली के थानेदार संजय कुमार के पैतृक घर पर आर्थिक अपराध इकाई के टीम ने करीब 4 घंटे से अधिक समय तक छापेमारी किया। छापेमारी के दौरान टीम के पदाधिकारियों ने बताया की न्यायालय के आदेश पर सर्च अभियान चलाया गया। विशेष जानकारी पटना के पदाधिकारियों द्वारा दी जाएगी। 

लेकिन वैशाली के थानेदार संजय कुमार के चाचा रामप्रवेश सिंह ने बताया कि संजय कुमार फिलहाल पटना के रूसुलपुर में फ्लैट लेकर रहते हैं। रफीगंज में पैतृक घर है, लेकिन यहां नहीं रहते हैं। टीम के पदाधिकारियों ने थानेदार के बारे में पूछताछ किया। सभी तरह की जानकारियां ली। सिर्फ उनके नाम पर एक बाइक पाया गया। उसी बाइक के कागजात लेकर गए। मिली जानकारी के अनुसार वैशाली के थानेदार संजय कुमार का शराब माफियाओं से मिलीभगत के मामले में छापामारी अभियान की गई है। बताया जाता है कि संजय कुमार के खिलाफ आरोप है कि उन्होंने शराब माफिया के साथ मिलकर संपत्ति अर्जित की। इस मामले में आर्थिक अपराध इकाई ने शुरुआती जांच की और उसके बाद मामला दर्ज किया गया। 

मामला दर्ज होने के बाद आज आर्थिक अपराध इकाई की अलग-अलग टीमें थानेदार संजय कुमार के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। संजय कुमार वैशाली के थानेदार हैं और उनके पटना के रूपसपुर स्थित आवास पर आर्थिक अपराध इकाई की टीम सुबह से जमी हुई है। साथ ही साथ वैशाली स्थित थानेदार के कार्यालय और उनके आवासीय परिसर पर भी टीम छापेमारी कर रही है। सघन छापेमारी के बाद संजय कुमार के घर से कुछ ऐसे दस्तावेज बरामद हुए है। जिसे लेकर आर्थिक अपराध इकाई की टीम पटना रवाना हो गयी है। पत्रकारों से पूछे जाने पर आर्थिक अपराध के टीम ने कुछ भी बताने से फिलहाल इनकार किया है।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Suggested News