बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार सरकार के एडवोकेट जनरल रहे राम बालक महतो की याद में निबंध प्रतियोगिता, विजेता को दिया गया 10 हजार रुपये का पुरस्कार

बिहार सरकार के एडवोकेट जनरल रहे राम बालक महतो की याद में निबंध प्रतियोगिता, विजेता को दिया गया 10 हजार रुपये का पुरस्कार

पटना. लगभग 16 वर्षों तक बिहार सरकार के एडवोकेट जनरल रहे स्वर्गीय राम बालक महतो की याद में 29 अक्टूबर, 2021 से 16 जनवरी, 2022 तक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका विषय था, क्या भारत के संविधान में सुधार करने की जरूरत है ? 

इस विषय पर प्रतियोगिता का आयोजन राम बालक महतो फाउंडेशन द्वारा किया गया था। स्वर्गीय महतो एक विख्यात अधिवक्ता थे। निबंध प्रतियोगिता आयोजित करने का उद्देश्य विधि के क्षेत्र में स्वर्गीय महतो के योगदान को पहचानना और उसे जारी रखने का था। 

इस प्रतियोगिता में देश भर के  600 से भी अधिक प्रतियोगियों ने भाग लिया। जिसमें दिल्ली के नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, हैदराबाद स्थित व नालसर यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ के विद्यार्थी समेत अन्य स्थानों के विद्यार्थियों ने भाग लिया था। 

विजेता घोषित हुए विद्यार्थी को 10,000 रुपये व रनर रहे विद्यार्थी को 5000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया। इसके साथ ही इन्हें सुप्रीम कोर्ट के वरीय अधिवक्ता या हाई कोर्ट जज के साथ प्रशिक्षु के रूप में काम करने का मौका दिया जाएगा।

Suggested News