बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बजट पेश होने से पहले ही तेजस्वी यादव ने जताई निराशा, कहा - बिहार सरकार को कोई इससे कुछ उम्मीद नहींं

बजट पेश होने से पहले ही तेजस्वी यादव ने जताई निराशा, कहा - बिहार सरकार को कोई इससे कुछ उम्मीद नहींं

PATNA : आज केंद्रीय वित्त मंत्री देश का वार्षिक बजट पेश कर रही हैं,   लेकिन बजट पेश होने से पहले ही बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान देते हुए साफ कर दिया है कि इस बार के बजट से भी बिहार सरकार को कोई खास उम्मीद नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र में बैठी मोदी सरकार ने पहले भी बिहार के लिए कई घोषणाएं की है, लेकिन इनमें से ज्यादातर पर कोई काम नहीं हुआ। है। बीजेपी ने बिहार को ठगने का काम किया है।

बजट को छोटा करने का आरोप

केंद्रीय बजट पर चर्चा करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि यूपीए सरकार में केंद्रीय बजट में सबकुछ विस्तार से बताया जाता था। पैसा कहां से आया, कहां खर्च किया गया, इसकी जानकारी होती थी। लेकिन अब इसे बहुत छोटा कर दिया गया। रेलवे बजट को तो खत्म ही कर दिया गया। कई लोग रेलवे बजट देखते थे।

केंद्र द्वारा बिहार सरकार पर दिए गए पैसे खर्च नहीं करने के आरोप का बचाव करते हुए कहा कि हमें पैसे ही कितने मिलते हैं। योजनाओं में पहले 10 फीसदी हिस्सा राज्य सरकार का हिस्सा होता था, अब 50 फीसदी देना होता है। हकीकत में जमीन अधिग्रहण के लिए इससे ज्यादा खर्च होता है। इसलिए हमेशा से मांग होती है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाए।


Suggested News