स्वास्थ्य विभाग की क्षेत्रीय अपर निदेशक की मौजूदगी भी नहीं खुलवा सकीं सदर अस्पताल का अल्ट्रासाउंड रूम

स्वास्थ्य विभाग की क्षेत्रीय अपर निदेशक की मौजूदगी भी नहीं खुलवा सकीं सदर अस्पताल का अल्ट्रासाउंड रूम

NALANDA : स्वास्थ्य व्यवस्था को और दुरुस्त करने के उद्देश्य से शनिवार को स्वास्थ विभाग के क्षेत्रीय अपर निदेशक डॉ निहारिका राय ने सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होनें सभी वार्ड, अल्ट्रासाउंड, टीवी वार्ड समेत अन्य वार्डो का गहनता से जांच की। जांच के दौरान अल्ट्रासाउंड कक्ष बंद रहने पर उन्होनें गहरी नाराजगी जाहिर की। अल्ट्रासाउंड को जल्द से जल्द शुरू करने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया। 

इसके अलावे अन्य वार्डो में भी कई तरह की खामियां पाई गई है जिसे दूर कराने का आदेश दिया गया है। उन्होनें कहा कि यहां आने वाले लोगों मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो  उन्हें सभी प्रकार की सुविधा मिल सके। उन्होंने यह भी कहा कि स्वास्थ विभाग लोगों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुविधा मुहैया कराने के लिए कटिबद्ध है। और हर हाल में जो भी कमियां है उसे दूर करा कर लोगो को स्वास्थ्य प्रति सुविधा मुहैया कराई जाएगी। 

चार साल से बंद है अल्ट्रासाउंड

निरीक्षण के दौरान खुद क्षेत्रीय अपर निदेशक ने इस बात को कबूल किया यहां चार साल से अल्ट्रासाउंड नहीं हो रहा है। जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। यह स्थिति तब है, जब नालंदा सीएम नीतीश कुमार का गृह जिला है। वहीं के सबसे बड़े अस्पताल में मरीजों के लिए अल्ट्रासाउंड की सुविधा नहीं है। हालांकि अब निरीक्षण के बाद अल्ट्रासाउंड को फिर से शुरू करने की बात कही गई है। 

इस मौके पर नालंदा के सिविल सर्जन डॉ सुनील कुमार , सदर अस्पताल के डीएस डॉ सुजीत कुमार अकेला , प्रबंधक हेमंत कुमार, एकाउंटेंट सुजीत कुमार के अलावे कई स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे । 


Find Us on Facebook

Trending News