दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी अपने स्टाफ को देने के लिए नहीं है पैसे, दे दिया छंटनी करने के आदेश

दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी अपने स्टाफ को देने के लिए नहीं है पैसे, दे दिया छंटनी करने के आदेश

DESK : क्या आप यकीन करेंगे कि जिस शख्स को दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति माना जाता है। जिसने सबसे बड़े सोशल साइट्स को खरीद लिया। उस शख्स के पास अपने स्टाफ को देने के लिए पैसे की किल्लत हो सकती है। जिसके कारण वह अपने स्टाफ में कटौती करने जा रहे हैं। 

सबसे अमीर शख्स और इलेक्ट्रिक कार मेकर टेस्ला के CEO एलन मस्क स्टाफ में कटौती करने के आदेश दिए हैं।  मस्क ने कहा कि इकोनॉमी को लेकर उन्हें सुपर बैड फीलिंग आ रही है, इसलिए 10% स्टाफ कम करना होगा। रॉयटर्स ने एक इंटरनल मेल के आधार पर इसे लेकर एक रिपोर्ट पब्लिश की है। टेस्ला एग्जीक्यूटिव्स को गुरुवार को कटौती से जुड़ा ये मेल भेजा गया था। इसका टाइटल 'पॉज ऑल हायरिंग वर्ल्डवाइड' था। यानी दुनिया भर में सभी नियुक्तियों को रोकें।

हर सप्ताह 40 घंटे करना होगा काम

इससे पहले एलन मस्क ने टेस्ला के कर्मचारियों को चेतावनी दी थी कि या तो वे ऑफिस आकर काम करें, वरना टेस्ला छोड़ दें। सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा एक मेल लीक हुआ था। इस मेल में कोरोना के कारण शुरू हुआ वर्क फ्रॉम होम (WFH) खत्म करने का ऐलान किया गया था। 

मेल में लिखा था कि कर्मचारियों को हर हफ्ते कम से कम 40 घंटे ऑफिस में आकर काम करना होगा। इसमें ये भी लिखा था कि कर्मचारियों को टेस्ला के मेन ऑफिस में आकर ही काम करना होगा। अगर कोई कर्मचारी दूर स्थित ब्रांच ऑफिस में जाकर काम करेगा तो उससे बात नहीं बनेगी।

सबसे अमीर बिजनेसमैन माने जाते हैं मस्क

एलन मस्क की नेटवर्थ 233.7 अरब डॉलर (करीब 18 लाख करोड़ रुपए) है। वो इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के जरिए पृथ्वी पर और स्पेसएक्स के जरिए अंतरिक्ष में ट्रांसपोर्टेशन रिवॉल्यूशन लाने के लिए काम कर रहे हैं। उनके पास टेस्ला की 21% हिस्सेदारी है, लेकिन उन्होंने लोन के लिए कोलेटरल के रूप में अपनी आधी से ज्यादा हिस्सेदारी गिरवी रखी है। हाल में ही उन्होंने उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर में डील की है। उनके पास ट्विटर की 9.1% हिस्सेदारी है।


Find Us on Facebook

Trending News