बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेज आंधी और वर्षा भी नहीं रोक पाई विकास कार्य, पंचायतीराज मंत्री ने भीगते हुए किया शिलान्यास व योजनाओं को दिखायी हरी झंडी

तेज आंधी और वर्षा भी नहीं रोक पाई विकास कार्य, पंचायतीराज मंत्री ने भीगते हुए किया शिलान्यास व योजनाओं को दिखायी हरी झंडी

DARBHANGA :- इरादे नेक हो तो सपने साकार होते है और सच्ची लगन हो तो रास्ते आसान होते है। इस कहावत को सच कर दिखाया है बिहार सरकार के पंचायती राज विभाग सह दरभंगा के प्रभारी मंत्री सम्राट चौधरी ने। दरअसल गुरुवार की शाम सम्राट चौधरी को लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान/ स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अंतर्गत ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन का शुभारंभ करना था। कार्यक्रम शुरू होने से पहले मौसम ने अपना करवट बदला और देखते ही देखते तेज हवा के साथ मूसलाधार वर्षा शुरू हो गया।

तेज हवा की झोंको और मूसलाधार वर्षा ने कार्यक्रम स्थल पर लगे पंडाल को तहस नहस कर बर्बाद कर दिया। सब कुछ बर्बाद होने और लगातार हो रही वर्षा की सूचना मंत्री सम्राट चौधरी को दिया गया तो उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के विकास कार्यो में कोई बाधा नही डाल सकता है। इतना कहते हुए मंत्री सदर प्रखंड के शाहबाजपुर एवं शीशों पश्चिमी पंचायत के लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान/ स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के कार्यक्रम स्थल पर भीगते हुए शिलान्यास व योजनाओं को दिखाया हरी झंडी दिखाया।

पंचायती राज विभाग सह दरभंगा के प्रभारी मंत्री सम्राट चौधरी ने लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान/ स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अंतर्गत ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन के लिए चयनित 50 पंचायतों में से 41 पंचायतों में दो करोड़ 5 लाख रुपये की लागत से 41 डब्ल्यू. पी. यू. (अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई) का शिलान्यास पंचायती राज विभाग सह प्रभारी मंत्री सम्राट चौधरी के द्वारा किया गया। साथ ही इस अवसर पर संबंधित 50 पंचायतों में 204 कम्युनिटी डस्टबिन, 51हजार 200 हाउसहोल्ड डस्टबीन, 19 फागिंग मशीन, 456 सैनिटेशन कीटस, 228 कचरा संग्रहण ठेला गाड़ी एवं 19 कचरा संग्रहण ई- रिक्शा का भी वितरण किया गया।

वही शाहवाजपुर के मुखिया समां प्रवीण के मुखिया प्रतिनिधि मोहम्मद सब्बानी ने कहा कि कार्यक्रम शुरू होने से पहले आई तेज हवा और वर्षा के कारण थोड़ा विलंब हुआ। तेज हवा और वर्षा ने कार्यक्रम स्थल पर लगे पंडाल को बर्बाद कर दिया। थोड़ी देर के लिए निराश तो हो गयें जो अब यह कार्यक्रम रद्द हो जायेगा लेकिन  फिर भी पंचायती राज विभाग सह प्रभारी मंत्री सम्राट चौधरी तेज वर्षा के बीच यहां पहुंचे और योजनाओं को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। ये हमलोगों के लिए और पंचायत वासियों के लिए काफी खुशी की बात है। 

इस अवसर पर समाज कल्याण मंत्री, श्रम संसाधन व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री जिवेश मिश्रा, दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर, विधायक व अन्य नेतागण उपस्थित थे।

Suggested News