बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कटिहार में महत्वपूर्ण चौक चौराहे की हर हलचल पर अब होगी तीसरी आंखों के नजर

कटिहार में महत्वपूर्ण चौक चौराहे की हर हलचल पर अब होगी तीसरी आंखों के नजर

KATIHAR : कटिहार में महत्वपूर्ण चौक चौराहे पर होनेवाली हर हलचल पर अब तीसरी आंखों के नजर होगी। पुलिस विभाग ने शहर में लगे खराब पड़े सभी सीसीटीवी कैमरा ठीक करवाने के साथ-साथ सभी महत्वपूर्ण चौक चौराहे पर सीसीटीवी कैमरा लगाने की तैयारी कर रही है। जिले के डीएम ने भी इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक की गई है। जिसके बाद सीसीटीवी को इंस्टॉल करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। 

जिले में लगेंगे 200 कैमरे

बताया गया कि जिला प्रशासन की योजना न सिर्फ कटिहार शहर, बल्कि पूरे जिले में सीसीटीवी लगाने की योजना है। जिसके लिए 200 कैमरे लगाए जाने की बात कही जा रही  है। वहीं पुलिस प्रशासन के इस फैसले से चेंबर ऑफ कॉमर्स खुशी जताते हुए कहा कि निश्चित तौर पर व्यवसायियों के लिए अपराध नियंत्रण के दिशा में किया जाने वाला यह पहल बेहद संतोषजनक है और व्यवसाई कटिहार प्रशासन के इस कदम का स्वागत करते हैं।

बात कर रहे हैं, दरअसल कोई भी अपराध की घटना होने के बाद या अपराध नियंत्रण को लेकर अक्सर सीसीटीवी की एक बहुत बड़ी भूमिका रही है। कई बड़े अपराधों को रोकने में सीसीटीवी की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण मानी जाती है। 

Suggested News