सबके घर का सपना होगा पूरा, NBCC बनाएगी एक लाख घर

सबके घर का सपना होगा पूरा, NBCC बनाएगी एक लाख घर

आपका अपने घर का सपना जल्द पूरा होगा। सबको घर उपलब्ध कराने की सरकारी की कोशिशें जारी हैं। इस मुहिम में एनबीसीसी भी उसकी मदद कर रही है। एनबीसीसी की एक लाख किफायती मकान बनाने की योजना है। कंपनी ये मकान अपनी जमीन के अलावा सरकार और पीएसयू के प्लॉट पर बनाएगी। एनबीसीसी के चेयरमैन अनूप कुमार मित्तल ने बताया कि कंपनी अगले पांच वर्षों में इन घरों का निर्माण करेगी। इसके जरिये 2022 तक सभी को मकान देने के सरकार के लक्ष्य को पूरा करने में मदद मिलेगी।

कुमार ने कहा, "हमारा लक्ष्य अगले पांच वर्षों में एक लाख सस्ते मकान बनाने का है। इन्हें बनाने में 10,000 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। इसे सभी हितधारकों के बीच साझा किया जाएगा।"

EVERYBODY-WILL-DREAM-OF-HOME-NBCC-WILL-CREATE-ONE-LAKH-HOUSE2.jpg

इन परियोजनाओं में आवासीय अपार्टमेंट की पेशकश की जाएगी। इनकी कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होकर 50-60 लाख रुपये तक जाएगी। अपार्टमेंट की कीमत लोकेशन पर निर्भर करेगी। एनबीसीसी को इन प्रोजेक्ट्स से लगभग 8-10 फीसदी का प्रॉफिट मार्जिन मिलने की उम्मीद है।


एनबीसीसी
के पास अलवर, जयपुर, फरीदाबाद, कोच्चि, पटना, कोलकाता, भुवनेश्वर और कोयंबटूर जैसे शहरों में 200 एकड़ जमीन है। हाउसिंग प्रोजेक्ट्स को परवान चढ़ाने के लिए कंपनी ने सार्वजनिक क्षेत्र के कई उपक्रमों (पीएसयू) के साथ बातचीत शुरू की है। इनके पास दिल्ली, गुड़गांव, पुणे, हैदराबाद, नैनीताल और मुंबई के करीब रायगढ़ में प्लॉट हैं।

Find Us on Facebook

Trending News