बड़ी खबर:सीएम रहते हुए पिता ने की थी आत्महत्या, अब बेटे ने भी कर लिया सुसाइड

बड़ी खबर:सीएम रहते हुए पिता ने की थी आत्महत्या, अब बेटे ने भी कर लिया सुसाइड

DESK : अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल अगस्त, 2016 में मुख्यमंत्री आवास में अपने कमरे में पंखे से लटके मिले थे. अब खबर है कि उनके बेटे शुबांसो पुल अपने अपार्टमेंट में मृत मिले हैं. वे ब्रिटेन के ससेक्स शहर में ब्राइटन इलाके में रहते थे. रहस्यमय हालत में उनका शव मिला. ईस्ट मोजो की रिपोर्ट में कहा गया है कि उनका परिवार लंदन में भारतीय उच्चायोग से बात कर रहा है, ताकि शव को भारत लाया जा सके. शुबांसो, कलिखो पुल की पहली पत्नी दांगविम्साई के बेटे थे.

कलिखो पुल का जीवन बेहद संघर्षपूर्ण रहा. वह पहले कारपेंटरी करते थे. फिर चौकीदारी करने लगे. वे हयुलियां सीट से पांच बार विधायक चुने गए थे. कांग्रेस पार्टी से. 19 फरवरी, 2016 को कांग्रेस से बगावत करके बीजेपी के समर्थन से सीएम बने. 

अरुणाचल के आठवें सीएम. हालांकि, 13 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने उनकी सरकार को असंवैधानिक माना और नबाम तुकी की कांग्रेस सरकार को बहाल करने का आदेश दिया.

कहा गया इन सबके बाद वो तनाव में रहने लगे थे. कलिखो पुल के सुसाइड के बाद उनके समर्थकों ने सीबीआई जांच की मांग करते हुए प्रदर्शन किया था. कलिखो पुल की मौत के लगभग छह महीने बाद उनका सुसाइड नोट सार्वजनिक हुआ था. इसमें हाईकोर्ट जज और राजनेताओं पर रिश्वत लेने के आरोप थे. 60 पेज का सुसाइड नोट हिंदी में लिखा गया था. इसमें आरोप थे कि जजों ने घूस लेकर गलत फैसला दिया.

Find Us on Facebook

Trending News