पूर्व मंत्री का मार्केट कॉम्पलेक्स अवैध घोषित, राजस्व परिषद ने मार्केट सीज करने का जारी किया आदेश

पूर्व मंत्री का मार्केट कॉम्पलेक्स अवैध घोषित, राजस्व परिषद ने मार्केट सीज करने का जारी किया आदेश

BAGHA : पश्चिम चंपारण से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां प्रशासन ने पूर्व मंत्री पूर्णमासी राम के एक मार्केट कॉम्पलेक्स को अवैध घोषित करार दिया है। इस बावत राजस्व परिषद के सचिव द्वारा मार्केट को सीज करने करने के लिए पत्र जारी किया गया है।

राजस्व परिषद के सचिव सुरेंद्र झा ने जिलाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे को पत्र भेजा है। इसमें बताया है कि बेतिया राज की भूमि का जाली बंदोबस्ती निर्गत कराकर पूर्व मंत्री पूर्णमासी राम ने अवैध संपत्ति मार्केट कॉम्पलेक्स का निर्माण करा लिया है। कॉम्पलेक्स को जप्त करने को लेकर निगरानी विभाग की ओर से परिवाद पत्र भी प्राप्त हुआ है। इसे लेकर अब तक प्रतिवेदन अप्राप्त है। जिसके कारण काफी समय से मामला लंबित है।   

राजस्व पर्षद के सख्ती के बाद एडीएम नंदकिशोर साह ने बगहा डीसीएलआर व बगहा-दो सीओ से पूर्व मंत्री पूर्णमासी राम के अवैध संपप्ति व बेतिया राज की भूमि पर जाली बंदोबस्ती कराकर निर्मित अवैध मार्केट कॉम्पलेक्स की जप्ती के संबंध में निगरानी विभाग से प्राप्त परिवाद पत्र पर प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।  

इधर पूर्ममासी राम ने प्रशासन पर उन्हें जानबूझकर परेशान करने का आरोप लगाया है। पूर्व मंत्री ने कहा है कि जिस जमीन पर मार्केट का निर्माण हुआ है उसका उन्होंने ने बंदोबस्ती कराया हुआ है। लेकिन प्रशासन जान-बूझकर जमीन को गैर मजरूआ बताते हुए मार्केट को सीज करने का आदेश जारी किया है।  

बगहा से माधवेन्द्र पांडेय की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News