बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

12.81 करोड़ रुपए की मनी लाउंड्रिंग मामले पूर्व मंत्री के पीएस ने किया सरेंडर, लंबे समय चल रहे थे फरार

12.81 करोड़ रुपए की मनी लाउंड्रिंग मामले पूर्व मंत्री के पीएस ने किया सरेंडर, लंबे समय चल रहे थे फरार

News4nation desk : 12.81 करोड़ रुपए की मनी लाउंड्रिंग के मामले मेंलंबे समय से फरार चल रहे झारखंड के पूर्व मंत्री चंद्र प्रकाश चौधरी के पूर्व निजी सचिव ने सरेंडर कर दिया है।  चंद्र प्रकाश चौधरी के पूर्व निजी सचिव मनोज कुमार सिंह ने शनिवार को ईडी की विशेष अदालत में सरेंडर किया। जहां से उसे 28 फरवरी तक के लिए जेल भेज दिया गया।

ईडी के विशेष न्यायाधीश एसके पांडेय की अदालत में सरेंडर करते हुए मनोज कुमार सिंह ने जमानत याचिका दाखिल की। जिसपर सुनवाई करते हुए अदालत ने याचिका खारिज कर उसे बिरसा मुंडा केन्द्रीय कारा होटवार भेजने का निर्देश दिया। 

बता दें आयकर विभाग ने अक्तूबर 2009 को मनोज के मोरहाबादी स्थित ठिकाने एवं बिहार के छपरा स्थित पैतृक गांव में छापेमारी कर 12.54 करोड़ रुपए के फिक्स डिपोजिट तथा लगभग 24 लाख रुपए नगद बरामद किए थे। मामला सामने आने के बाद एसीबी ने मनोज के खिलाप कांड संख्या 28/09 दर्ज की थी। उस मामले में मनोज ने 19 फरवरी 2010 को सरेंडर किया था। महीनों जेल में रहने के बाद जमानत मिली थी। 

इसके बाद ईडी ने 12.81 करोड़ रुपए की मनी लाउंड्रिंग के मामले में जनवरी 2011 में प्राथमिकी दर्ज की थी। अप्रैल 2013 में चार्जशीट दाखिल की गई। इसके बाद अदालत ने मामले के चार आरोपियों पर संज्ञान लिया था। मनोज मधु कोड़ा मंत्रिमंडल में मंत्री रहे सीपी चौधरी का नौ अक्तूबर 2006 से 23 अगस्त 2008 तक पीएस था। इसी दौरान उसने अवैध कमाई की थी।

Suggested News