राबड़ी देवी के लिए विधान परिषद की सदस्यता छोड़ने वाले पूर्व MLC की कोरोना से मौत..जेडीयू महासचिव पद पर थे रविन्द्र तांती

राबड़ी देवी के लिए विधान परिषद की सदस्यता छोड़ने वाले पूर्व MLC की कोरोना से मौत..जेडीयू महासचिव पद पर थे रविन्द्र तांती

पटनाः बिहार विधान परिषद के पूर्व सदस्य एवं सत्ताधारी जेडीयू के प्रदेश महासचिव रविन्द्र तांती की कोरोना से मौत हो गई है।वे 10 दिन पूर्व कोरोना से संक्रमित होकर एम्स में भर्ती हुए थे.तांती 9 दिनों से वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे,आज दोपहर उन्होंने अंतिम सांस ली।उनके निधन से जेडीयू में शोक की लहर है।

1996 में पहली बार बने थे एमएलसी

बता दें कि कि रविन्द्र कुमार तांती को पहली बार 1996 में  लालू यादव ने एमएलसी बनाया था।लेकिन 1997 में राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए इन्होंने अपनी सीट से त्यागपत्र दे दिया था।इनकी सीट पर ही राबड़ी देवी विधान पार्षद बनी थीं।लालू प्रसाद ने 1998 में दुबारा विधान पार्षद बनाया,वे 2004 तक विप के सदस्य रहे।

वर्तमान में वे जेडीयू में थे और पार्टी के प्रदेश महासचिव के पद पर काबिज थे।उनके निधन से जेडीयू में शोक की लहर दौड़ गई है।बिहार राज्य अति पिछड़ा वर्ग राज्य आयोग के पूर्व अध्यक्ष रविन्द्र कुमार तांती फतुहा के मकसुदपुर के रहनेवाले थे।

पूर्व एमएलसी के निधन पर बिहार विधान परिषद् के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने गहरा शोक व्यक्त किया।उन्होंने कहा, तांती जी 1996 एवं 1998 में बिहार विधान परिषद के सदस्य बने थे। वे कोरोना संक्रमित होकर पटना एम्स में भर्ती थे जहाँ इलाज के दौरान आज उन्होंने अन्तिम सांस ली। अवधेश नारायण सिंह ने आगे कहा कि वे एक सफल और विलक्षण प्रतिभा के राजनेता थे।समाज के निचले तबके के लिए अंत तक वे कार्य करते रहे। उन्होनें लगातार बिहार के तांती-  बुनकर समाज के उत्थान के लिए कार्य किया। उनका सरल स्वभाव ही उनकी पहचान थी। उन्होंने कहा कि ईश्वर दिवंगत आत्मा को चिर शांति प्रदान करें तथा शोक संतप्त परिवार को दुःख सहने की शक्ति और धैर्य प्रदान करें ।

Find Us on Facebook

Trending News