बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संघ के बाद अब बीजेपी सरकार के कार्यक्रम में पहुंचे प्रणब मुखर्जी

संघ के बाद अब बीजेपी सरकार के कार्यक्रम में पहुंचे प्रणब मुखर्जी

NEW DELHI : पिछले दिनों राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ  के मुख्यालय में प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने के चलते सुर्खियों में आए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अब बीजेपी की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की है। हरियाणा के गुरुग्राम में आयोजित कार्यक्रम में उनके साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, प्रदेश सरकार में मंत्री राव इंद्रजीत सिंह और नरवीर सिंह भी मौजूद रहे। सभी गणमान्य लोगों ने गुरुग्राम के हरचंदपुर और नयागांव में स्मार्ट ग्राम परियोजना के तहत कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया।

बताया जा रहा है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपने कार्यकाल के दौरान हरचंदपुर गांव को गोद लिया था, जिसके बाद से गांव में कई सुविधाएं हो गईं। गांव को आदर्श गांव बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। ग्राम सचिवालय में वाई-फाई से लेकर डिजिटल स्क्रीन तक की सुविधा होगी।

 गौरतलब है कि हाल के दिनों में ये दूसरी बार है जब प्रणब मुखर्जी ने बीजेपी या उससे जुड़े किसी संगठन के कार्यक्रम में हिस्सा लिया।  इससे पहले जून महीने में प्रणब मुखर्जी नागपुर में आरएसएस मुख्यालय के एक कार्यक्रम में शिरकत की थी। आरएसएस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए प्रणब मुखर्जी ने अपने संबोधन में राष्ट्र, राष्ट्रवाद और देशभक्ति पर अपने विचार रखे थे। प्रणब मुखर्जी के आरएसएस कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर काफी विवाद हुआ था।


Suggested News