बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्व सैनिक हुआ साइबर ठगी का शिकार : न इस्तेमाल किया, न ऑनलाइन बैंकिंग की, फिर भी खाते से 2.25 लाख गायब

पूर्व सैनिक हुआ साइबर ठगी का शिकार : न इस्तेमाल किया, न ऑनलाइन बैंकिंग की, फिर भी खाते से 2.25 लाख गायब

KATIHAR : कटिहार में साइबर ठगों ने अवकाश प्राप्त सैनिक को निशाना बनाया है। यहां साइबर चोरों ने पूर्व सैनिकों के खाते से फर्जी तरीके से 2.25 लाख रुपया निकासी की निकासी कर ली है। मामला सामने आने के बाद पुलिस से चोरी की शिकायत दर्ज कराई गई है। 

मामले में बताया गया कि  नौशाद आलम पिछले वर्ष रिटायर होने के बाद सेमापुर बरेटा गांव में रह रहे हैं।  इस दौरान उन्होंने अपने वर्षो की जमा पूंजी में से 5 लाख 47 हज़ार रुपया सेमापुर सकरेली के स्टेट बैंक में जमा कराया था, जब उन्होंने खाता अपटूडेट कराया तो 2 लाख 25 हजार रुपये गायब मिले।  इसको लेकर जब सकरेली के स्टेट बैंक के ब्रांच से बात की गई तो बताया गया कि 25 दिसंबर 2020 से लेकर 16 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन माध्यम से उस एकाउंट से निकासी हुआ है।

कभी नहीं एटीएम का प्रयोग

पूर्व सैनिक नौशाद आलम की मानें तो  ATM तो मिला है लेकिन इसका प्रयोग आज तक नहीं किया है, इसके अलावे ऑनलाइन ट्रांजेक्शन भी उन्होंने नहीं किया है, ऐसे में बैंक खाते से लाखों रुपए  की निकसी से वो परेशान हैं। पूरे मामले को लेकर कटिहार के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमरकांत झा ने कहा कि पूर्व सैनिक के द्वारा इस फर्जीवाड़े का सूचना दिया गया है, जिस आधार पर मामला दर्ज कर जांच किया जा रहा है।


Suggested News