बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

परीक्षा से वंचित परीक्षार्थियों ने किया हंगामा, कहीं पथराव तो कहीं सड़क पर बैठ जताया विरोध, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

परीक्षा से वंचित परीक्षार्थियों ने किया हंगामा, कहीं पथराव तो कहीं सड़क पर बैठ जताया विरोध, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

NALANDA : इंटर परीक्षा में समय पर केंद्र पर नहीं आने वाले परीक्षा से वंचित परीक्षार्थियों ने बिहारशरीफ में जमकर बबाल काटा । के एस टी कॉलेज में परीक्षार्थियों को जब प्रवेश करने नहीं दिया गया तो उनलोगों ने पथराव करते हुए आने जाने वाले राहगीरों के साथ मारपीट किया । सूचना मिलते ही सदर डीएसपी डॉ शिबली नोमानी मौके पर पहुंच कर वहां से हंगामा कर रहे छात्रों को खदेड़, इसी तरह किसान कॉलेज में भी छात्रों ने जमकर बवाल काटा । 

यह सेंटर छात्राओं के लिए बनाया गया है । ये ही नहीं कई छात्राएं जबरन गेट पर चढ़कर भीतर दाखिल होने का प्रयास की । इसके बाद भी जब उसे परीक्षा भवन में नहीं जाने दिया गया तो छात्राएं  सड़क पर बैठ कर जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । सूचना पर नगर आयुक्त तरनजोत सिंह मौके पर पहुंच कर किसी तरह छात्राओं को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। 

जबकि नालंदा कॉलेज में भी देर से पहुंचने वाले छात्रों ने जमकर बबाल काटा , छात्रों के हंगामा को देखते हुए पुलिस को लाठीचार्ज करने पड़ी । लाठीचार्ज के विरोध में करीब 100 की संख्या में छात्र जिला समाहरणालय पहुच कर करीब 2 घन्टे तक सड़क पर बैठ कर हंगामा करते रहे जिसके बाद वरीय पुलिस पदाधिकारी के पहल पर जबरन सड़क पर हटाया गया ।

बनाए गए हैं 41 केंद्र 

छात्राओं के  लिए 18 परीक्षा केंद्र तथा छात्रों के लिए 23 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। छात्राओं के लिए बिहारशरीफ में 9, राजगीर में 4 तथा हिलसा में 5 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस परीक्षा में 24866 छात्र एवं 21356 छात्रा, कुल 46222 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं।

Suggested News