बेतिया में शराब की होम डिलीवरी का उत्पाद विभाग ने किया खुलासा, कुरियर को शराब के साथ किया गिरफ्तार

बेतिया में शराब की होम डिलीवरी का उत्पाद विभाग ने किया खुलासा, कुरियर को शराब के साथ किया गिरफ्तार

BETTIAH : पश्चिम चंपारण ज़िला को शराब मुक्त बनाने के लिये उत्पाद विभाग की टीम ने बेतिया में शराब के होम डिलीवरी का खुलासा किया है। इस दौरान कुरियर को रंगे हाथ गिरफ्तार कर विदेशी शराब की खेप बरामद की गई है। दरअसल बिहार में लागू पूर्ण शराबबंदी के बाद यह पहला मामला है। जिसमें होम डिलीवरी करने का खुलासा हुआ है। ख़ुद इसकी जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि सीमावर्ती इलाकों से बिहार में शराब की होम डिलीवरी की जा रही थी। इसी कड़ी में उत्पाद विभाग की टीम ने अंग्रेजी शराब की खेप बरामद कर मौक़े से पेशेवर धंधेबाज़ मिथुन महतो को गिरफ्तार किया है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि बेतिया में आधा दर्जन शराब कारोबारी यूपी निर्मित शराब की खेप पहुचाने के गोरख धंधे में शामिल हैं। अब इनकी पहचान शुरू कर कार्रवाई तेज़ कर दिया गया है। बेतिया निवासी कुरियर मिथुन महतो के पास से एक बोरी में रखे यूपी निर्मित शराब 8 पीएम की फ्रूटी पैक ज़ब्त किया गया है। गिरफ्तार कारोबारी की निशानदेही पर शराब के धंधे में शामिल तस्कर औऱ कुरियर की शिनाख्त हो गई है। जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई ज़ारी है। बता दें कि पहली बार यहां कमान संभाले उत्पाद विभाग की टीम को ख़ुद उत्पाद अधीक्षक मनोज कुमार सिंह के नेतृत्व में हुई ताबड़तोड़ कार्रवाई में सफलता मिली है।

मिली जानकारी के मुताबिक विगत 6 माह में लौरिया के देउरवा औऱ नौतन के दक्षिण तेलुआ में हुये ज़हरीली शराब कांड के बाद अब उत्पाद विभाग की ओर से दिन रात एक कर अभियान चलाया जा रहा है। इसके पूर्व दियारावर्ती इलाक़ो में रेड किया गया और अब शहर में भी नाकेबंदी कर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस मामले में उत्पाद अधीक्षक ने दावा किया है कि सरकार औऱ विभाग के निर्देश पर यहां सख़्ती के साथ टीम ऑपरेशन में जुटी है। किसी भी सूरत में शराब बेचने औऱ इस धंधे में शामिल कारोबारियों को बख्शा नहीं जायेगा। बहुत जल्द सभी धंधेबाज़ सलाख़ों के पीछे होंगें। 

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News