धनकुबेर उत्पाद अधीक्षक : मनी लॉन्ड्रिंग कर काले धन को सफेद बनाया, नोट गिनने की मशीन भी बरामद

धनकुबेर उत्पाद अधीक्षक : मनी लॉन्ड्रिंग कर काले धन को सफेद बनाया, नोट गिनने की मशीन भी बरामद

पटना. मोतिहारी के एक्साइज सुपरिटेंडेंट अविनाश प्रकाश के ठिकानों पर आज विशेष निगरानी इकाई ने छापेमारी की। तीन ठिकानों पर छापेमारी में अकूत संपत्ति का पता चला है। उत्पाद अधीक्षक के आवास से नोट गिनने की मशीन भी बरामद की गई है। स्पेशल विजिलेंस ब्यूरो ने 94 लाख ₹5000 की संपत्ति गैरकानूनी और नाजायज ढंग से अर्जित करने का केस दर्ज किया है।

विशेष निगरानी इकाई ने बताया है कि मोतिहारी के एक्साइज सुपरिटेंडेंट अविनाश प्रकाश के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति जमा करने का केस दर्ज किया गया। इस विभाग के पदाधिकारी के विरुद्ध दायर यह पहला मामला है। इनके खिलाफ लगातार भ्रष्ट आचरण के संबंध में सूचना मिल रही थी। इन्होंने मित्रों परिजनों तथा अन्य के माध्यम से मनी लॉन्ड्रिंग कर काले धन को सफेद बनाने का प्रयास किया है ।

पटना में इनका एक विशालकाय फार्म हाउस में मकान है जो लगभग 1 बीघा जमीन में संपूर्ण सुविधाओं से सुसज्जित है। उनके पास अपना दो जेसीबी मशीन एक इनोवा गाड़ी तथा करोड़ों की चल अचल संपत्ति होने का प्रमाण मिला है। इनके परिजनों के नाम से कई लाख रुपए निवेश के कागजात मिले हैं ।खगड़िया में भी एक आलीशान मकान और एक जैसीबी भी बरामद हुआ है । पटना में एक फ्लैट खरीदने की सहमति पत्र मिला है तथा एक पैसा गिनने की मशीन भी बरामद हुआ है ।इसके अलावा विभिन्न बैंकों के 15 पासबुक के अलावे एलआईसी के कई कागजात मील हैं। टैक्सी का रजिस्ट्रेशन पेपर, पत्नी के नाम पर तीन फ्लैट, 41 डिसमिल जमीन व 2016-17 में 800 डिसमिल जमीन की खरीदारी के पेपर मिले हैं।



Find Us on Facebook

Trending News