बिहार BJP के नए अध्यक्ष को लेकर कवायद तेज,कौन होगा पार्टी का अगला कप्तान....इन नामों की चर्चा ...

बिहार BJP के नए अध्यक्ष को लेकर कवायद तेज,कौन होगा पार्टी का अगला कप्तान....इन नामों की चर्चा ...

PATNA : बिहार बीजेपी के नए कप्तान को  लेकर एक बार फिर से कवायद तेज हो गई है। अगले साल बिहार के विधानसभा चुनाव होने हैं, लिहाजा अध्यक्ष पद को लेकर तमाम समीकरणों को ध्यान में रखा जा रहा है।

वैसे चर्चा में तो कई नाम हैं, लेकिन चार-पांच नाम सबसे आगे चल रहा है। हालांकि केंद्रीय नेतृत्व कोई चौंकाने वाला नाम भी तय कर सकता है।

वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के केंद्रीय राज्य मंत्री बनने के बाद से ही अध्यक्ष पद को लेकर चर्चा तेज है। जो अपने आप को इस लाइन में समझ रहे वे कई बार दिल्ली दरबार का चक्कर लगा आये हैं। साथ ही अपने नेताओं से आशीर्वाद प्राप्त कर रहें है।

लेकिन इसी बीच खबर है कि अब बहुत जल्द ही प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा हो जाएगी। खबर के मुताबिक इस बार की लिस्ट में कई नामों की चर्चा तेज है। हालांकि अध्यक्ष अगड़ा समाज से बनेगा या पिछड़ा समाज से इसको लेकर अपने-अपने तर्क दिए जा रहे हैं। 

जानकारों का मानना है कि चुकि पिछड़े समाज से बिहार के कई नेता अभी आगे हैं, लिहाजा किसी सवर्ण को बिहार बीजेपी अध्यक्ष पद की कुर्सी दी जाए।

इन नामों की चर्चा तेज

जिन नामों में पर चर्चा तेज है उनमें पार्टी के वरिष्ठ नेता और आर एस एस बैकग्राउंड के राजेंद्र सिंह भी है। लेकिन सबसे अधिक चर्चा पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधायक मिथिलेश तिवारी की है। वहीं मंगल पांडे को झारखंड चुनाव प्रभारी नहीं बनाए जाने को लेकर भी चर्चा है कि कहीं उन्हें भी अध्यक्ष की जिम्मेदारी न दे दी जाए। जबकि पिछड़े वर्ग से   बात की जाए तो बेतिया सांसद संजय जायसवाल, संजीव चौरसिया, उपाध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता का नाम भी पार्टी अध्यक्ष के रूप में तैर रहा है।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News