बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के तीन ठिकानों पर विजिलेंस की छापेमारी, अब तक मिले 1.25 करोड़ की चल-अचल संपत्ति

एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के तीन ठिकानों पर विजिलेंस की छापेमारी, अब तक मिले 1.25 करोड़ की चल-अचल संपत्ति

PATNA : आय से अधिक संपत्ति के मामले में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने ग्रामीण कार्य विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर सह तकनीकी सलाहकार राम प्रवेश साह के तीन ठिकानों पर छापेमारी की  है। जिसमें राजधानी पटना के रूपसपुर थाना क्षेत्र के विजय नगर स्थित में घर, सीवान में ऑफिस व औरंगाबाद जिले के ओबरा में स्थित पैतृक घर शामिल है। शनिवार की शाम से हुई छापेमारी देर रात तक जारी रही। वहीं जांच टीम में शामिल एक अफसर के मुताबिक यह तलाशी व जांच आज रविवार को भी जारी रहेगी। 

पटना स्थित आवास से मिले 1.25 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति

बताया जा रहा है कि राजधानी स्थित कार्यपालक अभियंता के तीन मंजिले आलीशान आपार्टमेंटनुमा घर की तलाशी में करीब सवा करोड़ की चल-अचल संपत्ति मिली। देर रात तक सर्च ऑपरेशन जारी था।
 जांच टीम में शामिल एक अफसर के मुताबिक अगले दिन रविवार की शाम तक तलाशी व जांच चलेगी। एहतियात के तौर पर मौके पर रूपसपुर थाने की पुलिस भी तैनात थी। दूसरी ओर कार्यपालक अभियंता के सीवान स्थित ऑफिस व ओबरा में पैतृक घर में सर्च ऑपरेशन पूरा हो गया। उन दोनों जगहों पर संपत्ति या उससे जुड़े कोई अहम कागजात आदि नहीं मिले हैं। रूपसपुर स्थित घर से 4 लाख के जेवर, 1.75 लाख नकद के साथ बैंक एकाउंट व एफडी में 43 लाख रुपए व 69 लाख के मकान व जमीन के कागजात मिले हैं।

निगरानी थाने में शुक्रवार को दर्ज हुआ था मामला
कार्यपालक अभियंता सह तकनीकी सलाहकार राम प्रवेश साह के खिलाफ निगरानी थाने में आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया था। शनिवार को सर्च वारंट के साथ जांच टीम ने उनके तीन ठिकानों पर छापेमारी की। बताया जा रहा है कि राजधानी के रूपसपुर थाना क्षेत्र के विजयनगर स्थित मकान में छापेमारी के समय सिर्फ उनकी बेटी ही मौजूद थी। तीन मंजिले मकान के पहले तल्ले पर इंजीनियर का परिवार रहता है, जबकि ऊपर के दो तल्लों पर किराएदार रहते हैं।

पटना से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News