गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार, 11 कैबिनेट सहित 15 मंत्रियों ने ली शपथ

गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार, 11 कैबिनेट सहित 15 मंत्रियों ने ली शपथ

Desk. राजस्थान में तीन साल बाद सीएम गहलोत के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है. नए मंत्रिमंडल के शपथग्रहण कार्यक्रम में 15 मंत्रियों ने शपथ ली. इसमें 11 कैबिनेट और 4 राज्य मंत्री ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. वहीं मंत्री पद नहीं मिलने से गहलोत गुट के कुछ विधायक नाराज भी दिखे. इसको साधने के लिए सीएम गहलोत ने भरासा दिया है कि जन्हें मंत्री का पद नहीं मिला है. उन्हें एडजस्ट किया जाएगा.

शपथग्रहण कार्यक्रम में राज्यपाल ने सबसे पहले हेमाराम चौधरी को शपथ दिलाई. हेमाराम ने मई में सरकार से नाराज होकर अपने क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. हरीश चौधरी की जगह बाड़मेर से अब हेमाराम को मौका दिया गया है. वे पिछली बार भी गहलोत सरकार में राजस्व मंत्री थे. दूसरे नंबर पर महेंद्रजीत सिंह मालवीय और तीसरे नंबर पर रामलाल जाट ने शपथ ली. रामलाल जाट सीएम के खास माने जाते हैं. शपथ के बाद उन्होंने सीएम के पैर छुए.

चौथे नंबर पर महेश जोशी और पांचवें नंबर पर विश्वेंद्र सिंह ने शपथ ली. महेश जोशी को गहलोत का संकटमोचक माना जाता है. छठे नंबर पर रमेश मीणा को शपथ दिलाई गई. सातवें नंबर पर ममता भूपेश और आठवें नंबर भजनलाल जाटव ने शपथ ली. भूपेश को राज्य मंत्री सेक कैबिनेट मंत्री के तौर पर प्रमोट किया गया है. दोनों ने शपथ के बाद सीएम के पैर छुए. इसके बाद भजनलाल जाटव, टीकाराम जूली, गोविंद राम मेघवाल, शकुंतला रावत को शपथ दिलाई गई. राज्यमंत्री के तौर पर सबसे पहले बृजेंद्र सिंह ओला ने शपथ ली. इसके बाद मुरारीलाल मीणा, राजेंद्र सिंह गुढ़ा और जाहिदा ने शपथ ली. जाहिदा ने अंग्रेजी में शपथ ली.


Find Us on Facebook

Trending News